हरियाणा की IPS अधिकारी भारती अरोड़ा ने बाकी जीवन कृष्ण भक्ति में बिताने का लिया फैसला, सरकार से मांगी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

चंडीगढ़ | आज के इस दौर में अक्सर लोगों से सुनने को मिलता है कि देश में नौकरियों की बहुत कमी है और बड़े सरकारी पदों पर नौकरी तो केवल नसीब वालों को ही मिलती है. क्या आप इस बात की कल्पना कर सकते हैं कि कोई पुलिस अधिकारी अपनी नौकरी छोड़ अपने आगे का जीवन भगवान कृष्ण की भक्ति में बिताना चाहती है. ऐसी ही एक दिलचस्प घटना हरियाणा राज्य से सामने आई है.

bharti arora news 2

हरियाणा पुलिस की वरिष्ठ और चर्चित अधिकारी एवं अंबाला रेंज की आईजी भारती अरोड़ा ने सरकार से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है. वो पुलिस की नौकरी से तुरंत वीआरएस चाहती हैं. मुख्य सचिव और डीजीपी को पत्र लिखा उन्होंने ये आवेदन किया. उन्होंने कहा कि उन्हें 1 अगस्त से रिलीव किया जाए. भारती परोड़ा हरियाणा की पहली महिला आईपीएस अधिकारी है और 23 वर्ष से अपनी सेवाएं दे रही है. अभी वह अम्बाला रेंज के आईजी के पद पर तैनात हैं.

यह भी पढ़े -   निहंग के सरेंडर के इनसाइड स्टोरी- सरकार का सख्त स्टैंड देखकर पड़े ढीले

24 जुलाई को भारती अरोड़ा ने हरियाणा के डीजीपी को पत्र लिखकर वीआरएस यानी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की. उन्होंने लिखा, “मैं 50 साल की उम्र में स्वेच्छा से अखिल भारतीय सेवा (DCRB) नियम 1958 के नियम 16 (2) के तहत 1 अगस्त, 2021 से सेवा से सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन प्रस्तुत करती हूं.” वही उन्‍होंने सरकार से तीन महीने के नोटिस पीरियड से भी छूट देने की आग्रह की है. बता दें कि भारती अरोड़ा 2031 में रिटायर होना है लेकिन वह 10 साल पहले ही रिटायरमेंट लेना चाहती है.

भारती के वीआरएस लेने के पीछे का कारण गौर करने लायक है. उनका कहना, “पुलिस सेवा उनके लिए गर्व और जुनून रही है. अब आगे की जिंदगी वह धार्मिक तरीके से बिताना चाहती हैं.” वह चैतन्‍य महाप्रभु, कबीरदास और मीराबाई की तरह प्रभु श्रीकृष्‍ण की साधना करना चाहती हैं. हालांकि उनके आवेदन पर अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि कई वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी उनको समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

यह भी पढ़े -   College Admission: हरियाणा के कॉलेजों में आवेदन दोबारा शुरू, छात्रों के पास एडमिशन लेने का आखरी मौका

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!