हरियाणा में कब खुलेंगे स्कूल, शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने दी जानकारी

चंडीगढ़ | कोरोना की तीसरी लहर के सितम के बीच हरियाणा समेत सभी राज्यों के स्कूल, कॉलेज बंद है. वही, अब फरवरी तक कोरोना की रफ्तार यदि धीमी होती है तो फिर दुबारा स्कूल खोलने को लेकर प्लान तैयार किया जा रहा है. इसी बीच हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमे शिक्षा मंत्री ने कहा है कि यदि कोरोना के मरीजों की संख्या घटती है तो निश्चित तौर पर स्कूलों को एक बार फिर खोला जायेगा.

यह भी पढ़े -   पेड़ों की देखभाल करने पर अब मिलेगी 2500 रुपए पेंशन, जानिए क्या है हरियाणा सरकार की योजना

school corona news

बता दें शिक्षा मंत्री कंवरपाल सिंह गुर्जर (Education Minister Kanwarpal Gujjar) का कहना है कि स्कूलों के खोले जाने को लेकर 26 जनवरी के बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा, इसकी हमें कोई जल्दबाजी नहीं है. विभाग के अफसरों के साथ में समीक्षा बैठक करने के बाद ही कोई अंतिम फैसला लिया जाएगा.

आगे उन्होंने कहा – मीडिया में अभी आया है कि कोरोना के मरीजों की संख्या घटी है, अगर ऐसे ही कोरोना मरीजों की संख्या घटती है और परिस्थितियां कंट्रोल में रहती है तो निश्चित तौर पर फरवरी- मार्च में हमारा स्कूल खोलने का प्रयास होगा. लेकिन ये सब पूरी तरह स्थिति पर निर्भर करता है.

यह भी पढ़े -   पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट से आमजन को राहत, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

इसके अलावा, हम इस पर भी विचार कर रहे है कि यदि कुछ स्थिति ठीक होती है तो फिर हम 30 या 33% हाजिरी के साथ स्कूल खोलेंगे. यानि बच्चों को तीन ग्रुप में स्कूल बुलाया जायेगा. जैसे एक बच्चा दो दिन दूसरा बच्चा 2 दिन ऐसे बच्चों को स्कूल बुलाया जायेगा. इसके साथ ही, इस दौरान बच्चों पर कोई सख्ती नहीं होगी. स्कूल भेजने का फैसला पूरी तरह पेरेंट्स पर निर्भर होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!