HCS परीक्षा की भी मुफ्त तैयारी करवाएगी हरियाणा सरकार

चंडीगढ़ | युवाओं का रुझान आजकल प्रशासनिक सेवाओं की तरफ बढ़ रहा है इसी को देखते हुए हरियाणा सरकार  अब हरियाणा सिविल सर्विस की भी तैयारी मुफ्त में करवाएगा. इसके लिए उच्च शिक्षा विभाग ने मोहाली के शिक्षाविद चेतन शर्मा के चेतन भारत लर्निंग और दिल्ली से उमेश पावा द्वारा संचालित अभयूदय कम्युनिकेशंस प्राइवेट लिमिटेड से समझौता भी किया है. संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा, इंजीनियरिंग हरियाणा सरकार से संबंधित परीक्षा और बैंकिंग एसएससी परीक्षा की तैयारी के लिए विभाग ने अपनी वेबसाइट पर पाठ्य सामग्री डाल दी है. शिक्षा विभाग में मेधावी नाम से उन छात्रों के लिए पहल की है जो सार्वजनिक सेवा में आगे बढ़ने की इच्छा रखते हैं.

यह भी पढ़े -   HSSC CET एग्जाम की तैयारिया तेज़, अब सिपाही भर्ती भी होंगी CET परीक्षा के जरिये

JOB

उम्मीदवारों को एक डिजिटल प्लेटफॉर्म पर पत्रिकाएं,करंट अफेयर्स एनसीईआरटी की किताबें, और सामान्य ज्ञान सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा है कि परिवार पहचान पत्र के अंतर्गत जिन परिवारों की सत्यापित आय 1 लाख 80 हज़ार से कम है, उनके बच्चों को शिक्षा मुफ्त में मिलेगी. हाल ही में सरकार द्वारा 5 लाख बच्चों को टेबलेट दिए गए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!