चंडीगढ़-रेवाड़ी सहित कई रूटों पर घटा रोडवेज बसों का किराया, अब पुराने रूट से चलेंगी बस

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा में कोरोना वायरस से पैदा हालात में सुधरने के साथ ही बस सेवाएं पूरी तरह से सामान्य हो रही है. अब पुराने रूटों से बसों को चलाया जाएगा. इसके साथ ही कई रूटों पर बसों के किराए में कमी की गई है. राज्य में अगले कुछ दिनों में सभी बसों को उनके पुराने रूटों पर चलाया जाएगा.

Haryana Roadways Bus

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण कई रूटों पर बसों का संचालन बंद कर दिया गया था. विभिन्न रूटों पर बसों की संख्या भी कम कर दी गई थी. इसका एक प्रमुख कारण यात्रियों की कम संख्या भी थी. इसके साथ ही विभिन्न रूटों पर बसों के किराए में भी वृद्धि हो गई थी.

अब हरियाणा में कोरोना संक्रमण कम होने के बाद दक्षिण हरियाणा की तरफ जाने वाली बसें पुराने रूटो पर लौटने लगी है. दिल्ली सरकार द्वारा रोडवेज बसों को प्रवेश की मंजूरी दिए जाने के बाद चंडीगढ़ से दक्षिण हरियाणा के लिए चलने वाली बसें पुराने रूटो पर चलेगी. इससे यात्रियों को कम किराया देना पड़ेगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के छात्रों के लिए अच्छी खबर, अब सरकारी कार्यालयों में कर सकेंगे इंटर्नशिप, तैयार की गई पॉलिसी

चंडीगढ़ से रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, नारनौल व नांगल चौधरी की बसें चल रही थी वाया रोहतक

कोरोना हमारी के चलते रेवाड़ी से चंडीगढ़, महेंद्रगढ़, नारनौल व नांगल चौधरी जाने वाली बसों का रूट दिल्ली की बजाय वाया रोहतक कर दिया गया था. इसके चलते यात्रियों को चंडीगढ़ से रेवाड़ी के लिए 330 रुपए किराया देना पड़ता था. अब दिल्ली में हरियाणा की बसों का पहले की तरह आवागमन शुरू हो गया है.

यह भी पढ़े -   सतर्क: जीवन शैली से लगातार बढ़ रहे कैंसर के मामले, व्यायाम और ध्यान से ऐसे करें बचाव

बसों के वाया दिल्ली चलने से महकमे ने किराए में की 25 रुपए की कटौती

रोडवेज बसें रोहतक की बजाय पहले की तरह नरेला व आईएसबीटी दिल्ली होकर जाएगी. इसके चलते परिवहन विभाग ने किराए में 25 रुपए की कटौती कर दी है. यानी अब इन जिलों से चंडीगढ़ के लिए 305 रुपए किराया होगा. परिवहन निदेशक ने इस संबंध में संबंधित रोडवेज महाप्रबंधकों को निर्देश जारी कर दिए हैं. महाप्रबंधक को द्वारा आगे चालकों व परिचालकों को सूचित कर दिया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!