सस्पेंस खत्म: इस दिन होगा हरियाणा मंत्रिमंडल का विस्तार

चंडीगढ़ । हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर लंबे समय से चली आ रही सियासी अटकलों पर आखिरकार ब्रेक लग गया है. हरियाणा में कैबिनेट विस्तार मंगलवार 28 दिसंबर को शाम 4 बजे हरियाणा राजभवन में होगा. बता दें कि कई महीनों से हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं जोरों पर चल रही थी और सभी सोच रहे थे कि आखिर मनोहर कैबिनेट में कौन नया चेहरा शामिल होगा.

Haryana CM Press Conference

इस समय मनोहर कैबिनेट में दो मंत्रियों की जगह खाली पड़ी है. इनमें से एक मंत्री भाजपा से होगा तो दूसरा सरकार में सहयोगी जननायक जनता पार्टी की तरफ से बनाया जाएगा. गठबंधन में शामिल जेजेपी पार्टी की ओर से डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला हाल के दिनों में कैबिनेट विस्तार को लेकर पक्के संकेत देते भी नजर आ रहे थे. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि कैबिनेट में पुराने चेहरों से किसी मंत्री की छुट्टी होगी या फिर दो नए चेहरों को शामिल कर कैबिनेट विस्तार के काम को पूरा कर लिया जाएगा.

सियासी जानकारों का कहना है कि मनोहर लाल अपने कैबिनेट विस्तार को इस तरीके से अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं कि 2024 विधानसभा चुनावों में इसका सार्थक परिणाम मिल सकें. जातिगत समीकरण और जिन सीटों पर पार्टी की स्थिति कमजोर रही है उसके हिसाब से कैबिनेट विस्तार को अंजाम दिए जाने की संभावना जताई जा रही है. किसान आंदोलन की समाप्ति के बाद अब गांवों और शहरों में भाजपा- जजपा के कार्यक्रमों को लेकर विरोध भी समाप्त हो गया है. इस तरह से अब आने वाले दिनों में बीजेपी के दिग्गज नेता मजबूती से प्रदेश में अपनें कार्यक्रम करेंगे ताकि पार्टी को 2024 के विधानसभा चुनावों में और अधिक मजबूती मिल सकें.

यह भी पढ़े -   सरकार से टकराव पर उतरा भर्ती माफिया, HSSC चैयरमेन समेत अधिकारियों को गोली मारने की धमकी

बता दें कि अभी हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से भी मुलाकात की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल पीएम मोदी के बनारस दौरे के दौरान भी वहां गए थे. इसके अलावा कैबिनेट विस्तार को लेकर स्वयं मनोहर लाल व दुष्यंत चौटाला भी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से अलग-अलग समय पर मुलाकात करते रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!