सरकारी स्कूल में भरा कई फीट तक पानी,भय के साये में पढ़ने को मजबुर छात्र

चरखी दादरी । कहने को तो जिले के सरकारी स्कूल को संस्कृति मॉडल स्कूल के प्रारुप में ढाल दिया गया लेकिन यहां के हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं. बरसात के पानी से स्कूल में कई फुट तक लबालब पानी भरा पड़ा है. बच्चे भय के साये में पढ़ने को मजबूर हैं. इस समस्या को लेकर कई बार शिक्षा अधिकारी प्रशासन व उच्च अधिकारियों को मामले से अवगत करा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं निकला. जेजेपी के वरिष्ठ नेता व पूर्व में मंत्री रहे सतपाल सांगवान ने भी स्कूल का दौरा कर हालातों का जायजा लिया और अधिकारियों से पानी निकासी बारे बात की और कहा कि वें इस मामले को मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के संज्ञान में रखेंगे.

यह भी पढ़े -   Haryana Roadways Jobs: हरियाणा रोडवेज में आई सीधी भर्ती, यहाँ से करे ऑनलाइन आवेदन

school

बता दें कि कई दिनों से हों रही बारिश के चलते शहर के संस्कृति मॉडल स्कूल के परिसर में कई फीट तक पानी खड़ा हो गया है. बारिश का पानी स्कूल के कमरों तक पहुंच गया है. विधार्थियों को स्कूल आने के लिए पानी के बीच से होकर गुजरना पड़ता है जिसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. हालात इतने खराब है कि कई दिनों तक पानी ऐसे ही खड़ा रहा तो बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ जाएगा.

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने स्कूल पहुंचकर शिक्षा अधिकारियों संग निरीक्षण किया व साथ ही पानी निकासी के प्रबंधों बारे बातचीत की. जिला शिक्षा अधिकारी जेपी सभरवाल ने पूर्व मंत्री को बताया कि कई बार प्रशासन व उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया जा चुका है लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है.

हर साल यहीं हाल

पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने कहा कि बरसात के सीजन में हर साल स्कूल में कई फीट तक पानी खड़ा होता है. ऐसे में सरकार व अधिकारियों को पहले से ही पुख्ता इंतजाम करने चाहिए थे लेकिन अधिकारियों की नाकामी को स्कूल स्टाफ व बच्चे झेल रहे हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भी चाहिए कि वें मंत्रियों को भेज कर हालातों की जानकारी लें और पानी निकासी के उचित प्रबंध करें. उन्होंने कहा कि मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इस बारे में मुख्यमंत्री व उपमुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखेंगे.

यह भी पढ़े -   यूपीएससी परीक्षा में हरियाणा का दबदबा, महेंद्रगढ़ की ममता को 5वीं और देवियानी को मिली 11वीं रैंक

वहीं इस समस्या को लेकर इनेलो पार्टी के प्रदेश सचिव आनन्द श्योराण ने भी स्कूल का दौरा किया और मनोहर सरकार पर पुख्ता प्रबंधों की नाकामी को लेकर आरोप लगाएं. उन्होंने कहा कि यदि प्रशासन की तरफ से तीन दिन में कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो इनेलो पार्टी अपने स्तर पर यहां पाइपें व मोटर लगाकर पानी निकासी का प्रबंध करेंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!