गुरुग्राम में एक ही इमारत में 20 लोग कोरोना पॉजिटिव, सोसायटी कंटेनमेट जोन घोषित

गुरुग्राम । एक तरफ देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का काम जोरों पर है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना के मामलों में भी लगातार उछाल देखने को मिल रहा है. ताज़ा मामला हरियाणा से हैं जहां पुरी एक सोसायटी को ही कंटेंनमेट जोन घोषित किया गया है. एक ही अपार्टमेंट काम्प्लेक्स में 20 लोग कोरोना पोजीटिव मिले हैं.

Corona Lab

गुरुग्राम में कोरोना के 29 नए मामले सामने आए थे जिसमें से 20 सेक्टर -67 के अपार्टमेंट काम्प्लेक्स से है. जिला स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पहले तीन लोग कोरोना पोजीटिव मिले थे जिसके बाद यहां जांच के लिए कैंप लगाया गया तो 20 व्यक्ति और पोजीटिव निकल कर सामने आएं. उन लोगों को भी ट्रेस किया जा रहा है जो पिछले कुछ दिनों में इनके सम्पर्क में आए थे. जिला स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि आसपास के इलाकों में भी कोरोना जांच का कार्य तेजी से शुरू किया गया है.
हरियाणा में कोरोना संक्रमित केसों की कुल संख्या 2 लाख 70 हजार हो गई है हालांकि इनमें सक्रिय मामलों की संख्या केवल 1103 है. अब तक कुल 3044 मौत भी हो चुकी है. देश में बीते महीनों में कोरोना संक्रमित केसों की संख्या में काफी गिरावट आई थी लेकिन पिछले 15 दिनों से इसमें इजाफा हुआ है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटों में 16752 केस सामने आएं हैं, इनमें से 11718 मरीज ठीक भी हुएं हैं.

यह भी पढ़े -    पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के गांव खांडा खेड़ी में फैला कोरोना, ताबड़तोड़ 11 मौतें और 50 से ज्यादा लोग बुखार से पीड़ित

पिछले 24 घंटों में मौत का आंकड़ा 113 तक पहुंचा है. देश में कुल केसों की संख्या बढ़कर 1 करोड़, 10 लाख 96 हजार 731 हो गई है. ठीक हुए मरीजों की संख्या 1 करोड़ ,7 लाख 75 हजार 169 है जबकि इस दौरान मरने वालों की संख्या 1 लाख 57 हजार 51 रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 1 करोड़,43 लाख ,1266 स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्करों का टीकाकरण किया जा चुका है. केन्द्र सरकार ने कोरोना के मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सभी राज्यों को कोरोना से संबंधित सभी गाइडलाइंस का पालन करने को कहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!