कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से हेल्थ वर्करों की छुट्टी रद्द, प्रदेश में आये रिकॉर्ड तोड़ मरीज

पानीपत । प्रदेश में कार्यक्रमों में कोरोना की वजह से भीड़ इकट्ठा करने पर पाबंदियां है. परंतु कही पर भी इसका सख्ती से पालन नहीं किया जा रहा है. गुरुवार को पानीपत के एसडी कालेज में दादा लखमीचंद कला विकास मंच व हरियाणा कला परिषद की ओर से सांग आयोजित किया गया था. इसे देखने के लिए पूरा हाल खचाखच भरा था. न तो दो गज की दूरी का पालन हो रहा था और ज्यादातर लोगों ने मास्क भी नहीं पहना हुआ था. बड़ा सवाल यही उठता है कि जब हालात बेकाबू होते जा रहे हैं तो प्रशासन की तरफ से संक्रमण रोकने में इतनी ढिलाई क्यों दी जा रही है.

यह भी पढ़े -   वैक्सीन लगवाने से 48 घंटे पहले व बाद में न करे ये काम, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

CORONA
देश में बुधवार को कोरोना के 1,26,053 नए केस सामने आएं हैं. यह एक दिन का सबसे बड़ा आंकड़ा है. 677 नई मौतें हुई हैं. वहीं हरियाणा में 128 विधार्थियों समेत 2242 नए मरीज मिले हैं. 10 मरीजों की मौत भी हुई है. सक्रिय मरीज बढ़कर 15,873 हो गए हैं.
कोरोना से बने गंभीर हालत को देखते हुए सरकार ने स्वास्थ्य अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां अगले आदेश तक रद्द कर दी है. डीसी एसपी को गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री से लेकर सीएम तक कह चुके हैं कि नियमों के उल्लघंन पर सख्त कार्रवाई की जाए. इसके बावजूद संक्रमण रोकने में ढिलाई बरती जा रही है. बाजारों व कार्यक्रमों में खुब भीड़ जुट रही है. गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वहां से जो निर्देश मिलेंगे , उसके अनुसार फैसले लिए जाएंगे.

यह भी पढ़े -   स्वास्थ्य विभाग अलर्ट: 40 टीमें गांव-गांव पहुंचकर करेंगी रैपिड टेस्ट, तैयारियां शुरू

ये सख्तिया तुरंत ज़रुरी

  • बाजार की भीड़ में मास्क नहीं पहनने वालों पर तुरंत कार्रवाई की जाए. सोशल डिस्टेंस का पालन करने को कहा जाएं.
  • सार्वजनिक कार्यक्रमों में भीड़ की सीमा को लेकर मानिटरिग के साथ सख्ती भी जरूरी
  • बसें यात्रियों से खचाखच भरी चल रही है. एक छोड़कर एक सीट पर यात्रियों को बैठाना चाहिए.
    हालात भयानक
  • करनाल मेडिकल के कोविड अस्पताल में चौथा आइसीयू भी फुल होने के कगार पर ,अब सामान्य सर्जरी भी बंद
  • मुलाना मेडिकल में सभी 13 वेंटिलेटर फुल , रोहतक पीजीआई के कोविड आइसीयू में 20 में से 14 पर मरीज
यह भी पढ़े -   मई व जून महीने में राशन डिपो में फ्री मिलेगा ये राशन, जाने क्या-क्या मिलेगा

बच्चे व बुजुर्ग जीत रहे हैं जंग

पिछले तीन महीने में 12 साल के 249 बच्चों व 95 साल से अधिक के 14 बुजुर्ग संक्रमित हुए. राहत की बात यह है कि ये सभी कोरोना को हराने में सफल रहे. 95 से अधिक उम्र के 76 में से 9 बुजुर्गों की मौत हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!