हरियाणा में ऑक्सीजन की कालाबाजारी रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर, इन नंबरो पर करें कॉल

चंडीगढ़ । हरियाणा पुलिस द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर,रेमेडीसिविर इंजेक्शन और अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी को रोकने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. इन नंबर पर किसी भी प्रकार की सूचना साझा की जा सकती है. वही पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने बताया कि ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य जीव रक्षक दवाओं की कालाबाजारी से संबंधित शिकायत मोबाइल नंबर7087089947 और टोल फ्री नंबर1800-180-1314 पर की जा सकती है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन में घर से बाहर जाने के लिए अभी ऐसे ऑनलाइन बनाए पास, जाने पूरी प्रक्रिया

POLICE DGP HARYANA

ऑक्सीजन सिलेंडर की हो रही है काला बाजारी 

बता दें कि कालाबाजारी में लिप्त व्यक्ति का नाम और नंबर बताते हुए, शिकायत दर्ज करवाए. ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी. ऐसी शिकायत देने वाले व्यक्ति की सूचना गुप्त रखी जाएगी. उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में पुलिस और सीएम फ्लाइंग की टीम ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जिन व्यक्तियों को पकड़ा है वह 9 ऑक्सीजन सिलेंडर को ₹90000 प्रति बेचने की फिराक में थे.

यह भी पढ़े -   जानवरों में फैला कोरोना, 8 शेर मिले संक्रमित, सबको किया गया आइसोलेट

एक सिलेंडर का बाजार मूल्य लगभग ₹12हजार है. वही सोनीपत में भी पुलिस ने ऑक्सीजन सिलेंडर को अत्यधिक दरों पर बेचने के आरोप में मैसर्स श्री गणेश एयर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर को गिरफ्तार किया था. आरोपी कशिश ने खुलासा किया था कि उसकी कंपनी औद्योगिक उपयोग के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर की डील करती है. लेकिन मांग बढ़ने के बाद उसने जल्दी रुपए कमाने के लिए, कोविड रोगियोंं को सिलेंडर ऊंची दरों पर बेचना शुरू कर दिया. जब पुलिस की टीम ने छापेमारी की इस दौरान 170 से अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!