गुरुग्राम: कोरोना मरीजों के लिए 20 पीसीआर को बनाया एंबुलेंस, हेल्पलाइन नंबर जारी

गुरुग्राम ।  राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरुग्राम में लगातार बेकाबू होते कोरोना संक्रमण के चलते अब गुरुग्राम पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए 20 पीसीआर वैन को तुरंत एंबुलेंस में तब्दील कर दिया. पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर 9999999953 जारी करते हुए किसी भी आपात स्थिति में नागरिकों को दवा से लेकर अस्पताल पहुंचाने की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके, इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इस जिले का सैंपल देने वाला हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव

pcr

गुरुग्राम पुलिस आयुक्त ने नगर निगम, जिला प्रशासन, गुरुग्राम पुलिस के तमाम आला अधिकारियों के साथ साथ पार्षदों की वर्चुअल मीटिंग में सभी ने एकजुट होकर इस महामारी से निपटने की बात कही. नगर निगम जहां पूरे शहर को सेनेटाइज करवाएगा वहीं जीएमडीए और अन्य विभाग अस्पतालों में बेड्स की व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ कोरोना संबंधी दवा और इंजेक्शन की सप्लाई पर नजर रखने का काम करेंगे.

यह भी पढ़े -   WhatsApp पर मिलेगी वैक्सीनेशन सेंटर की पूरी जानकारी, ये मोबाइल नंबर करेगा आपकी मदद

वहीं जिला में कोरोना महामारी को लेकर व्यवस्था के नाम पर किसी प्रकार की अराजकता ना फैलने के सवाल पर पुलिस आयुक्त का कहना है कि पुलिस ने कमान संभाली है और जल्द ही लोगों तक सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं जहां जिले के तकरीबन सारे अस्पताल आक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं तो विधायक सुधीर सिंगला अस्पतालों की मौजूदा व्यवस्था की बदहाली पर कटाक्ष कर गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलने अंबाला जा चुके हैं. फिलहाल देखने वाली बात यह है कि पुलिस और अधिकारियों के संयुक्त प्रयासों का क्या सार्थक परिणाम निकल कर सामने आता है, इसकी तस्वीर कुछ दिनों में क्लीयर हो जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!