सुपर-100 level-1 की परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी, 7 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स देंगे परीक्षा

चंडीगढ़ | हरियाणा में शैक्षणिक सत्र 2022-24 के लिए Super-100 बैच में स्टूडेंट्स के चयन के लिए level-1 परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. शिक्षा विभाग की ओर से जारी शेड्यूल के अनुसार, परीक्षा आगामी 4 जून को होगी. परीक्षा का समय सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक रहेगा. स्टूडेंट्स की अधिक संख्या को देखते हुए करनाल में 3 और जींद में 2 परीक्षा सेंटर बनेंगे.

यह भी पढ़े -   CBSE Results 2022: परिणाम घोषित करने की तैयारी में जुटा सीबीएसई बोर्ड, यहाँ जाने कब तक जारी होगा रिजल्ट

School Students

एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाने के संदर्भ में शिक्षा विभाग ने जानकारी देते हुए बताया हैं कि स्टूडेंट्स द्वारा जिस लिंक पर रजिस्ट्रेशन किया गया है, उसी लिंक से 2 से 3 जून तक एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे. इसके अलावा कोई स्टूडेंट पूर्व में रजिस्टर्ड की गई जानकारी में कुछ एडिट करना चाहते हैं तो 2 जून से 3 जून तक कर सकते हैं. शिक्षा विभाग ने अपने दिशानिर्देश में कहा है कि सभी पर्यवेक्षकों को उनके प्रस्थान स्थान से रेवाड़ी तक आने- जाने के लिए सरकारी वाहन, निजी वाहन टैक्सी की सुविधा प्रदान की गई है.

शिक्षा विभाग ने बताया है कि जिस स्कूल में परीक्षा सेंटर बनाया गया है उस स्कूल के प्रिंसिपल अधीक्षक होंगे. इसके लिए उन्हें 2 से 3 जून तक प्रश्नपत्र व OMR सीट्स के सील्ड पैकेट वैंडर द्वारा उपलब्ध करवा दिये जाएंगे. परीक्षा अधीक्षक द्वारा परीक्षा के सुचारू संचालन के लिए अपने ही स्कूल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की बतौर इंविजीलेटर नियुक्ति करनी होगी. परीक्षा के समय कम से कम एक महिला टीचर की ड्यूटी होना आवश्यक है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!