अपराध: दूध गिरने पर दो बच्चों को मां ने पीटकर निकाला घर से बाहर, हुईं गिरफ्तार

फ़रीदाबाद । मां के द्वारा बच्चों को पीटने का वायरल वीडियो पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मुकदमा दर्ज कर महिला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल यह घटना करीब 10 दिन पहले की है. सारन थाना एरिया में एक महिला ने दूध बिखर जाने पर अपने दो बच्चों को बेरहमी से पीटा और उनके कपड़े उतार दिए. साथ दोनों बच्चों को घर से बाहर निकाल दिया और इस घटना का बच्चों की मम्मी आरोपी महिला ने वीडियो भी बना लिया.

faridabad news 4

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब तगड़ा वायरल हुआ. जब पुलिस को पता चला तो पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मामले पर तुरंत संज्ञान लेने के आदेश दिए. साथ ही थाना सारन प्रभारी को आवश्यक कार्रवाई करने व महिला आरोपी को गिरफ्तार करने को कहा. थाना सारन पुलिस ने दिशा निर्देशों के अनुसार कार्रवाई करते हुए, आरोपी महिला के खिलाफ़ जेजे एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसको गिरफ्तार कर लिया है. मुकदमे में पुलिस आगे कार्रवाई  कर रही है.

यह भी पढ़े -   हादसे का पता चलते ही मच गई चीख पुकार, आधी रात तक भटकते रहे परिजन

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने बताया कि माता- पिता के द्वारा की गई इस तरह की घटना समाज के लिए बड़ी ही शर्मनाक है. अगर माता- पिता बच्चों के साथ इस तरह का ग़लत व्यवहार घर में करते हैं तो अगर बाहर अन्य व्यक्ति बच्चों के साथ गलत व्यवहार करेगा तो बच्चे अपने माता पिता को अपनी परेशानी के बारे में नहीं बता पाएंगे. इस तरह की घटना से बच्चों के मानसिक और शारीरिक विकास पर गहरा असर पड़ता है. इंसान उम्र में चाहे कितना ही बड़ा क्यों न हो जाए, वह जिंदगी भर कुछ न कुछ सीखता ही रहता है. बच्चे भी अपनी गलतफहमियों से बहुत कुछ सीखते हैं. बच्चों के साथ घर में अच्छा व्यवहार करना बच्चों को अच्छी दिशा की ओर चलने के लिए प्रेरित करना है.

गौरतलब है कि बच्चे छोटे होते हैं, हम उन्हें जो रास्ता दिखाएंगे वो उसी रास्ते पर चल पड़ेंगे. अगर हम उनके साथ गलत व्यवहार करेंगे, तो वो भी उसी दिशा की ओर चल पड़ेंगे. एक कहावत है आप वही करेंगे, जो आप देखेंगे. यानी बच्चे भी जो देखेंगे वही करेंगे. अगर आप उनके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं और उन्हें अच्छी शिक्षा देते हैं, तो वो भी अच्छे ही बनेंगे. कुल मिलाकर हमें बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार करना चाहिए ताकि वो भी अच्छे बनें. बच्चों को अच्छे संस्कार देना ही हमारी विरासत है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!