लापरवाही पर हंगामा: अस्पताल ने वेंटिलेटर होने की बात कहकर किया भर्ती, परिजन अंदर पहुंचे तो खुला भेद

फतेहाबाद । हरियाणा के फतेहाबाद से एक निजी अस्पताल की लापरवाही का मामला सामने आया है. जिले के कस्बा भट्टू कला में एक निजी अस्पताल ने एक महिला को वेंटिलेटर की सुविधा होने की बात कहकर गंभीर हालत में भर्ती कर लिया. लेकिन महिला की हालत ओर बिगड़ने पर जब परिजनों ने अंदर आकर देखा तो वहां वेंटिलेटर की सुविधा नहीं थी. अस्पताल में हंगामा हुआ तो सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची. लेकिन टीम के पहुंचने से पहले ही डॉक्टर नौ-दो ग्यारह हो गए. महिला को तुरंत ऑक्सीजन दी गई, लेकिन हालत गंभीर बनी हुई है.

यह भी पढ़े -   कोरोना की चैन तोड़ने के लिए 21 दिन का सम्पूर्ण लाकडाउन लगा सकती है मोदी सरकार, सेना को किया गया है अलर्ट

hisar latest news
फतेहाबाद के अग्रवाल कालोनी निवासी गोविंद ने बताया कि उनकी मां को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके लिए उन्होंने कस्बे के एक निजी अस्पताल से सम्पर्क किया. निजी अस्पताल संचालक ने उनके यहां वेंटिलेटर की सुविधा होने की बात कही और मरीज को तुरंत लेकर आने के लिए बोला. परिजन मरीज को लेकर आए और मरीज को आइसीयू में भर्ती कराया. कुछ देर बाद मरीज की हालत ओर बिगड़ने लगी तो परिजनों ने अंदर जाकर देखा वहां किसी तरह का कोई वेंटिलेटर नहीं था. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही निजी अस्पताल के डॉक्टर वहां से पतली गली हो लिए.

यह भी पढ़े -   हरियाणा को मिली 3 लाख डोज, 66 लाख की है मांग, 18+ का टीकाकरण धीमा

सिविल सर्जन डॉ हनुमान सिंह और भट्टू कला सीएचसी से सीएमओ डॉ सुजाता बंसल ने माडल टाउन स्थित इस निजी अस्पताल में जाकर स्थिति का जायजा लिया तो वहां किसी प्रकार की कोई सुविधा नहीं थी. हालांकि मरीज कोरोना पॉजिटिव है या नहीं, इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है.

यह भी पढ़े -   लॉकडाउन के पहले दिन सुनी नजर आईं सड़कें, कुछ जगहों पर देखी गई लापरवाही

वहीं परिजनों का भी कहना है कि डॉक्टर ने रुपयों के लालच में जो गलत काम किया है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची हुई है और अपनी आगामी कार्रवाई में जुटी हुई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!