Viral Video: डायल 112 पर सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस, वजह जानकर रह गई हैरान

फतेहाबाद । हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना डायल 112 ने कई जिलों में लोगों के लिए संजीवनी बनने का काम किया है लेकिन डायल 112 पर आजकल हास्यास्पद फोन कॉल भी आ रही है . कई जगहों से इस नंबर पर आई फोन कॉल्स ने पुलिस को भी हैरत में डालने का काम किया है. लोगों की इन हरकतों की वजह से पुलिस को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

Police
ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें एक व्यक्ति ने इसलिए डायल 112 किया कि उसे घर में खाट पर सोने के लिए उसके पिता ने मारपीट की थी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सस्ते दामों में मिल रहे सोलर पैनल, यहां करें रजिस्ट्रेशन

रात को जब पुलिस के पास डायल 112 पर फोन आया तो पुलिस मौके पर पहुंची. बाद में जब डायल 112 करने वाले की शिक़ायत सुनी गई तो पुलिस भी माथा पकड़ कर बैठ गई. वायरल वीडियो में व्यक्ति कह रहा है कि वह बाहर से घर आया और खाट पर सोने की बात की थी. इस दौरान उसके पिता ने उसे खाट पर सोने से मना किया और 4-5 थप्पड़ जड़ दिए. उसका पिता उसे खाट पर सोने देने से साफ मना कर रहा है. उक्त व्यक्ति की शिक़ायत की वजह सुनकर पुलिस भी हैरान रह गई. पुलिस ने दोनों बाप-बेटे को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह की छोटी-छोटी बातों के लिए पुलिस के पास शिकायत नहीं की जाती है.

यह भी पढ़े -   नवजात के जन्म के 21 दिन के अंदर बनवा लें बर्थ सर्टिफिकेट, वरना काटने पड़ सकतें हैं चक्कर

इस मामले को देखते हुए बड़ा सवाल यह उठता है कि प्रदेश सरकार द्वारा इमरजेंसी के लिए शुरू की डायल 112 महत्वकांक्षी योजना को लेकर लोग कितनी गंभीरता दिखा रहे हैं. कुछ लोग बेवजह की बातों को लेकर डायल 112 पर फोन कर पुलिस को फौरन दौड़ने के लिए मजबूर कर देते हैं. किसी दिन कही ऐसा न हो जाएं कि पुलिस मजबूरी में ऐसी फिजूल की बातों में उलझी रह जाएं और कोई जरुरतमंद पुलिस का इंतजार करता रह जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!