इस स्मार्टफोन कंपनी ने भारतीय बाजार में मचाई धूम, Sumsung, Xiaomi को पीछे छोड़ नंबर-1 का ताज किया हासिल

नई दिल्ली । Xiaomi और Sumsung को इस साल अक्टूबर महीने में जोरदार झटका लगा है. बता दें कि यह पहला मौका है जब Xiaomi और Sumsung दोनों में से किसी को भी भारत में नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड की पोजीशन हासिल नहीं हुई है. अपने स्मार्टफोन के जबरदस्त फीचर्स और परफार्मेंस के बलबूते भारतीय फोन बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज कराने वाली इन दोनों कंपनियों को फिलहाल मायूसी झेलनी पड़ी है.

Mobiles

दरअसल Realme ने सबसे ज्यादा मार्केट शेयर के साथ भारतीय मार्केट में नंबर-1 का ताज हासिल किया है.रियलमी पिछले 37 माह में 100 मिलियन स्मार्टफोन का शिपमेंट करने वाला सबसे तेज स्मार्टफोन ब्रांड रहा है. अगर Xiaomi और Poco के कारोबार को मिला दें, तो फिलहाल Realme को दूसरे नंबर से संतोष करना होगा. इसका खुलासा काउंटर प्वाइंट रिसर्च से हुआ है.

Xiaomi का अक्टूबर 2012 में भारत में मार्केट शेयर 17.3 फीसदी रहा. जबकि POCO का मार्केट शेयर 2.7 फीसदी रहा. वही Realme का मार्केट शेयर 18 फीसदी है. Samsung को अपनी नंबर-2 की पोजीशन गंवानी पड़ी है. Samsng 16 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दूसरे से खिसकर तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. वही वीवो को 13 फीसदी के साथ चौथा स्थान मिला है. जबकि 10 फीसदी के साथ ओप्पो नंबर-5 पर बना हुआ है.

यह भी पढ़े -   जियो के सस्ते रिचार्ज प्लान, इन ऐप्स का मिलेगा फ्री सब्सक्रिप्शन

काउंटर प्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर महीने में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर Realme स्मार्टफोन को सबसे ज्यादा खरीदा गया है. इस दौरान Realme का मार्केट शेयर 52 फीसदी दर्ज किया गया. अगर ऑनलाइन शेयर की बात की जाए तो Realme का कुल मार्केट शेयर 27 फीसदी था.

इस अवसर पर Realme इंटरनेशनल बिजनेस ग्रुप के प्रेसिडेंट माधव सेठ ने कहा कि कंपनी को बाजार में मजबूती मिलने की खुशी है और हम वर्ष 2022 में भारत का नंबर-1 स्मार्टफोन ब्रांड बनने की दिशा में और बेहतर कदम उठाएंगे. ग्राहकों को संतोषजनक परिणाम मिले इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!