15 मई से आप नहीं कर पाएंगे WhatsApp का प्रयोग, ये एकाउंट्स हो जायेंगे डिलीट

टेक डेस्क । WhatsApp की न्यू प्राइवेसी पॉलिसी 8 फरवरी से लागू होने वाली थी, लेकिन इस पर काफी विवाद हुआ. जिसके चलते कंपनी ने इस प्राइवेसी को मई तक के लिए टाल दिया है. अब फिर से WhatsApp प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी करेगा. जिसके मुताबिक WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई 2021 से लागू होगी. मई में लागू होने वाली व्हाट्सएप की पॉलिसी को लेकर का पहले काफी विवाद हो चुका है.

WhatsApp

15 मई से पहले WhatsApp की पॉलिसी को करना होगा स्वीकार

अगर आप भी 15 मई से पहले यह पॉलिसी स्वीकार नहीं करते तो उसके बाद ना तो आप कोई मैसेज भेज पाएंगे और ना ही प्राप्त कर पाएंगे. व्हाट्सएप ने कहा कि यूजर तब तक कोई भी मैसेज सेंड या रिसीव नहीं कर सकते जब तक कि वे इन शर्तों को स्वीकार नहीं कर लेते. अगर कोई व्यक्ति इन शब्दों को स्वीकार नहीं करता है उसका अकाउंट इन एक्टिव दिखेगा, जो 120 दिन के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा. पहले भी इन शर्तों को स्वीकार करने के लिए कंपनी ने कई बार नोटिफिकेशन भेजे.

यह भी पढ़े -   दूरसंचार विभाग का फैसला: 5G तकनीक और स्पेक्ट्रम ट्रायल शुरू करने की अनुमति

 

WhatsApp की नई पॉलिसी को लेकर भारत में किया जा रहा है विवाद 

व्हाट्सएप की इन नई शर्तों का सबसे ज्यादा विरोध भारत में ही किया जा रहा है. भारत में यह विरोध किया जाना लाजमी भी है क्योंकि WhatsApp में भारत के सबसे ज्यादा यूजर है. नई पॉलिसी से लोगों को काफी नाराजगी है. व्हाट्सप्प अपनी पैरंट कंपनी फेसबुक के साथ डाटा शेयर करने की योजना बना रही है.

यह भी पढ़े -   Jio, Airtel, Vi और BSNL लेकर आएं हैं शानदार प्रीपेड प्लान, कम कीमत में मिलेगा रोजाना 1.5 जीबी से अधिक डेटा

कंपनी ने इस दावे से साफ इंकार किया है. उन्होंने बताया कि यह अपडेट असल में बिजनेस अकाउंट से जुड़ी हुई है. व्हाट्सएप द्वारा पहले भी फेसबुक के साथ कुछ जानकारी साझा की जाती है. जैसे यूजर्स का आईपी ऐड्रेस और प्लेटफार्म के जरिए खरीदारी करने की जानकारी भी पहले साझा की जाती है. लेकिन यूरोप और यूके में वो ऐसा नहीं करती. क्योंकि इन देशों में अलग-अलग प्राइवेसी कानून है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!