हरियाणा बोर्ड: 10वीं और 11वीं के अंक अपलोड करने का आज अंतिम मौका

Casino

भिवानी । हरियाणा बोर्ड ने सीनियर सेकेंडरी परीक्षा अप्रैल-2021 के परिणाम के लिए संबंधित विद्यालयों से परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक बोर्ड की बेबसाइट पर अपलोड करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर सात जुलाई कर दी है.

HBSE

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने बताया कि सीनियर सेकेंडरी परीक्षा अप्रैल-2021 का परीक्षा परिणाम तैयार करने के लिए 10 वीं व 11वी के विद्यालयों से परीक्षार्थियों के विवरण व अंक 6 जुलाई तक मांगे गए थे. कुछ विद्यालयों द्वारा अभ तक अपलोड नहीं किया गया है. अब परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक भरने की तिथि 7 जुलाई निर्धारित की गई है.

संशोधन के लिए दो दिन का समय

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि यदि किसी विद्यालय द्वारा परीक्षार्थियों के विवरण व प्राप्त अंक गलत भरें गए हैं और वह इसे ठीक करवाना चाहते हैं तो ऐसे विद्यालयों को इन त्रुटियों को ठीक करने के लिए दो दिन का समय दिया गया है. विद्यालय 8 और 9 जुलाई को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक से अपने विद्यालय की लॉगिन आईडी व पासवर्ड का उपयोग करते हुए इसे ठीक कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   आज दोपहर 2 बजे जारी होगा सीबीएसई के 12वीं का रिजल्ट, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

अब और मौका नहीं मिलेगा

चैयरमेन ने बताया कि सभी विद्यालय परीक्षार्थियों की सूचना समय रहते पूर्ण रूप से सही व दुरस्त दर्ज करना सुनिश्चित करें,किसी भी प्रकार की गलती को सुधारने का कोई अतिरिक्त अवसर नहीं दिया जाएगा. किसी भी प्रकार की त्रुटी के लिए विद्यालय स्वयं जिम्मेदार होगा और ऐसे विद्यालय पर संबद्धता विनियमो के अनुसार विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के समाधान के लिए हेल्पलाइन नंबर 01664-254300 व 254309 पर सम्पर्क करें.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में नई शिक्षा नीति 2020 लॉन्च, अब 29 जुलाई को इस दिवस के रूप में मनाएंगे हरियाणावासी

रोक दिया जाएगा रिजल्ट

जिन परीक्षार्थियों का विवरण सात जुलाई तक बोर्ड की बेबसाइट पर दर्ज नहीं किया जा सकेगा, बोर्ड द्वारा उनका रिजल्ट रोक दिया जाएगा. उनका रिजल्ट बाद में कैसे जारी किया जाएं, इसके बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!