सात सितंबर से शुरू होंगी हरियाणा बोर्ड की परीक्षा, ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

भिवानी ।  हरियाणा बोर्ड मुक्त विद्यालय दसवीं और बारहवीं के आंशिक अंक सुधार और पूर्ण विषयक सुधार श्रेणी की परीक्षाएं सितंबर में होने वाली है, इसके लिए बोर्ड की आधिकारिक www.bseh.org.in वेबसाइट पर परीक्षा के एडमिट कार्ड 1 सितंबर से उपलब्ध करा दिए गए हैं. जो परीक्षार्थी इन परीक्षाओं में उपस्थित होंगे वह बोर्ड की वेबसाइट पर दिए गए लिंक से पिछले अनुक्रमांक, नाम, पिता का नाम, माता का नाम व रजिस्ट्रेशन आईडी डालते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   राष्ट्रीय बाल बहादुरी पुरस्कार 2021 के लिए करे आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

HBSE

परीक्षा के लिए इन विशेष बातों का रखें ध्यान 

बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह और सचिव हितेंद्र कुमार ने बताया कि यह परीक्षाएं 7 से 22 सितंबर तक आयोजित की जाएंगी. परीक्षाओं का समय दोपहर 2:00 से 4:30 बजे तक रहेगा. परीक्षाओं की तिथि बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध है. परीक्षार्थियों को रंगीन प्रवेश पत्र ही निकलवाना होगा. रंगीन प्रवेश पत्र का प्रिंट लेने के पश्चात विद्यार्थी अपने विवरण अच्छी प्रकार जांच करें. परीक्षार्थियों को परीक्षा आरंभ होने के 30 मिनट पहले मूल आधार कार्ड में रंगीन प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा सेंटर पर पहुंचना होगा. परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र पर दिए गए सभी निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा.

यह भी पढ़े -   HPSC ने घोषित किया HCS Prelims का रिजल्ट, देखें क्या रही मेरिट लिस्ट

कोरोना महामारी के चलते हरियाणा सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही परीक्षार्थी परीक्षा केंद्र पर शारीरिक दूरी का पालन करें व मास्क लगाएं . साथ ही परीक्षार्थियों को अपने साथ पीने के पानी की बोतल और सैनिटाइजर लाना होगा. हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा डी एल एड प्रवेश वर्ष 2019-  21 द्वितीय साल से संबंधित छात्र अध्यापकों की बाह्य व आंतरिक प्रायोगिक परीक्षा मूल्यांकन के अंक सभी संस्थानों से ऑनलाइन भरवाने के लिए 24 से 30 सितंबर तिथि निर्धारित की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!