हरियाणा बोर्ड ने 10वीं- 12वीं के विशेष अवसर और अंक सुधार परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड किए जारी

भिवानी । 10 वीं और 12 वीं विशेष अवसर परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड हरियाणा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर उपलब्ध हो गए हैं. 10 अगस्त मंगलवार से इनको बोर्ड की बेबसाइट पर अपलोड किया गया है. इसके अलावा कम्पार्टमेन्ट एवं आंशिक अंक सुधार , पूर्ण विषय अंक सुधार व अतिरिक्त विषय चांस फॉर सबसकवेंट (सीएसई) परीक्षार्थियों के एवं हरियाणा मुक्त विधालय के भी एडमिट कार्ड शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराएं गए हैं.

HBSE
भिवानी बोर्ड अध्यक्ष डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि 10 वीं व 12 वीं (शैक्षिक, ओपन) पूरक परीक्षा जो अगस्त में होने वाली के लिए 10 अगस्त से एडमिट कार्ड अपलोड कर दिए गए हैं. जो परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे वो बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.bseh.org.in पर दिए गए लिंक से पिछले रोल नंबर , नाम, माता-पिता का नाम व रजिस्ट्रेशन आईडी डालकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे.

यह भी पढ़े -   Haryana CET: नवंबर में होगा हरियाणा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट, HSSC अध्यक्ष ने दी जानकारी

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि परीक्षार्थी अपना रंगीन एडमिट कार्ड A-4 साइज पेपर पर ही निकलवाएं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद परीक्षार्थी अपने विवरण की जांच करें. विवरण में फोटो, साइन को छोड़कर कोई गलती है तो 11 से 13 अगस्त तक संबंधित मूल दस्तावेज एवं वांछित शुद्धि शुल्क सहित व्यक्तिगत तौर पर बोर्ड कार्यालय में जमा करवातें हुए गलती ठीक करवा सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

उन्होंने बताया कि परीक्षा समाप्ति के बाद फोटो व हस्ताक्षर संबंधी कोई त्रुटी ठीक नहीं की जाएगी. किसी वजह से यदि किसी परीक्षार्थी का एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ है तो वह परीक्षा से पूर्व किसी भी कार्य दिवस में खुद आकर वांछित दस्तावेज प्रस्तुत करें. इसके बाद ही रोल नंबर जारी किया जाएगा. परीक्षार्थी को परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले आधार कार्ड एवं रंगीन एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा सेंटर पर हाजिर होना होगा. कोविड 19 गाइडलाइंस का सभी परीक्षार्थियों को पालन करना होगा.
किसी दिव्यांग परीक्षार्थी को लेखक की सुविधा लेनी है तो परीक्षा शुरू होने से पहले बोर्ड कार्यालय में संबंधित दस्तावेज लेखक के लिए प्रस्तुत करते हुए बोर्ड से अनुमति पत्र लेना अनिवार्य है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!