हरियाणा में किसान बदलेंगे बीजेपी नेताओं का विरोध करने की रणनीति! राकेश टिकैत ने दिए संकेत

हांसी । हरियाणा के हिसार जिलें के हांसी शहर में सोमवार को भारी संख्या में किसान एसपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे. प्रशासन और किसानों के बीच बातचीत बेनतीजा रहने पर किसानों ने एसपी कार्यालय के सामने ही धरना शुरू कर दिया है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत भी किसानों की हौसला-अफजाई करने इस धरने पर पहुंचे.

RAKESH TEKIAT

धरने को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि कल संयुक्त किसान मोर्चा की होने वाली बैठक में हरियाणा में भाजपा- जजपा पार्टी के नेताओं के विरोध को लेकर कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस बैठक में भाजपा- जजपा पार्टी के नेताओं के विरोध को लेकर सुझाव रखा जाएगा कि भाजपा सरकार किसान आंदोलन को जातियों में बांटने की कोशिश कर रही है. संयुक्त किसान मोर्चा यह चिह्नित करें कि हरियाणा में किस नेता का विरोध किया जाएं और किसका नहीं.

इसके साथ ही किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार यें गलतफहमी अपने दिमाग से निकाल दें कि किसान दिल्ली की सीमाओं से घर चलें जाएंगे. किसान घर लौटेंगे तो कृषि कानूनों का समाधान करवाकर ही लौटेंगे. उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर धरना-प्रदर्शन तब तक जारी रहेगा, जब तक केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को रद्द नहीं कर देती. टिकैत ने कहा कि यदि सरकार 26 नवंबर तक बातचीत दोबारा शुरू नहीं करती है तो संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कोई बड़ा कदम उठाया जाएगा.

यह भी पढ़े -   दिल्ली वालो के लिए बुरी खबर, अभी खत्म नहीं होगा किसान आंदोलन

हांसी में एसपी कार्यालय के घेराव की वजह

बता दें कि नारनौंद में 5 नवंबर को किसानों ने बीजेपी राज्यसभा सांसद रामचंद्र जांगड़ा का विरोध किया था. इस दौरान किसानों पर आरोप लगा है कि उन्होंने सांसद की गाड़ी पर हमला कर उसके शीशे तोड़ दिए. इस दौरान उग्र विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग भी किया था.

यह भी पढ़े -   वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ का हुआ निधन, कल लोधी श्मशान घाट में होगा अंतिम संस्कार

किसानों का आरोप है कि उसी समय सांसद के एक साथी ने एक किसान के सिर पर मुक्कों से वार किया ,जिसकी वजह से उसकी सिर की नस फट गई. किसान मांग कर रहे हैं कि उस दिन विरोध प्रदर्शन के दौरान जिन किसानों पर केस दर्ज हुएं हैं उन्हें वापिस लिया जाएं और सांसद रामचंद्र जांगड़ा व उसके साथियों पर मुकदमा दर्ज किया जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!