हरियाणा में फिर आया टमाटर व प्याज की कीमतों में उछाल, बिगड़ा रसोई का बजट

झज्जर । हर घर की रसोई में टमाटर और प्याज़ आम जरूरत की सब्जियों में शामिल है. चाहे कोई भी सब्जी बनाए, प्याज टमाटर का लगभग सभी सब्जियों में इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन प्याज व टमाटर की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है, जिसकी वजह से लोंगो का स्वाद बिगड़ने लगा है. टमाटर की कीमतों में 3 गुना तक वृद्धि हुई है. वही प्याज की कीमतों में भी 7 से ₹8 की बढ़ोतरी हुई है. जिसका साफ असर रसोई के बजट पर पड़ रहा है.

यह भी पढ़े -   देश मे नहीं थम रहे डेंगू और वायरल के मामले, इन राज्यों में है सबसे ज्यादा मरीज

Thele Wala

प्याज व टमाटर की कीमतों में लगातार हो रही है वृद्धि

टमाटर-  प्याज की कीमतों में पिछले 1 सप्ताह के दौरान काफी उछाल देखने को मिला है. इसका सीधा असर आम जन की रसोइयों पर पड़ेगा. बता दें कि पिछले सप्ताह जहाँ टमाटर 12 से ₹13 प्रति किलो के हिसाब से थोक में बिकता था. वहीं अब टमाटर की क़ीमत ₹40 प्रति किलो तक पहुंच गई है. वहीं प्याज़ की बात करें तो प्याज पिछले सप्ताह 20 से ₹21 प्रति किलो तक में बिक रही थी, जो इस सप्ताह 27 से ₹28 प्रति किलो तक पहुंच गई.

यह भी पढ़े -   रंजीत सिंह मर्डर केस में आज राम रहीम को सुनाई जाएगी सजा, पूरे जिले में धारा 144 लागू

वही पिछले हफ्ते डीजल व पेट्रोल की कीमतो मे भी बढ़ोतरी हुई थी. इसका साफ असर सब्जियों पर भी दिखाई दे रहा है. पिछले दिनों में लगातार बरसात हुई. बता दें कि सितंबर महीने के दौरान हुई बारिश की वजह से टमाटर प्याज की फसल प्रभावित हुई, जिसका सीधा असर यातायात पर भी पड़ा. जिससे इसकी कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई. वहीं डीजल व पेट्रोल की कीमतें भी बढ़ रही है जिस कारण ट्रक आदि वाहन के किराए में बढ़ोतरी हो रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!