उत्तराखंड में भारी तबाही देखे वीडियो , पीएम और गृह मंत्री ने की सीएम से बात

नई दिल्ली । उत्तराखंड के चमोली में भारी ग्लेशियर फट गया. जिसकी वजह से बहुत तबाही मची. 100-150 लोगों के इसमें हताहत होने की आशंका जताई जा रही है. प्रभावित क्षेत्रों में बचाओ अभियान मे सेना को भी लगाया गया है.

Modi

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने कि उत्तराखंड के सीएम से बात 

बता दें कि आईटीबीपी और एनडीआरएफ के दोनों को उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों की ओर रवाना कर दिया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से बातचीत की. प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य में मदद करने के लिए देहरादून और आसपास के क्षेत्रों में वायु सेना के दो एमआई -17 एएलएच हेलीकॉप्टर को भेजा गया है. इसके अलावा कुछ अन्य एनडीआरएफ की टीमों को भी सहायता के लिए भेजा गया है.

यह भी पढ़े -   Pm Kisan: पीएम किसान निधि पर बड़ा अपडेट, इन दिन जारी होंगे 12वी किस्त के पैसे

 सहायता के लिए सेना को बुलाया गया  

बता दे कि चमोली और जोशीमठ के आसपास ग्लेशियर फटने से ऋषि गंगा बांध पर असर हुआ. ग्लेशियर ऋषि गंगा पर आकर गिरा. अलकनंदा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है. ऋषिकेश, हरिद्वार समेत कई जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा भी 27 जिलों में यह अलर्ट जारी किया गया है. गृह मंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की 3 टीमें वहां पहुंच गई है बाकी टीम में दिल्ली से रवाना होने के लिए तैयार है. उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा की सूचना के संबंध में मैंने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से बातचीत भी की है. सभी संबंधित अधिकारी लोगों को सुरक्षित करने में युद्धस्तर पर काम कर रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!