गाड़ी में बीच रास्ते पेट्रोल या डीजल हों गया है खत्म, घबराएं नहीं एक फोन कॉल पर टैंकर पहुंचेगा आपके पास

पानीपत । अक्सर बाइक या गाड़ी से हम सफर करते हैं और कई बार पेट्रोल पंप से दूर हमारे साधन में तेल खत्म होने की समस्या से हमें रुबरु होना पड़ जाता है. लेकिन अब आपके सामने ऐसी समस्या नहीं आएगी. अब अगर पेट्रोल पंप से दूर किसी जगह पर आपकी गाड़ी का ईंधन खत्म हो जाएं तो आपको कुछ नंबर सेव करने होंगे और इंडियन ऑयल का टैंकर आपके पास पहुंच जाएगा. इंडियन ऑयल ने यह सुविधा हल्का स्तर पर भी शुरू कर दी है.

यह भी पढ़े -   हिसार में अब समय से बंद होंगे बाजार, जानिए किस कारण से लिया गया यह फैसला

petrol

डीजल एट यूअर डोर स्टेप योजना शुरू

इंडियन ऑयल द्वारा डीजल एट यूअर डोर स्टेप नाम से इस योजना की शुरुआत की गई है. हालांकि इस योजना का ज्यादा प्रचार-प्रसार तो नहीं किया गया लेकिन अब यह टैंकर बाजारों में नजर आने लगे हैं. बीच बाजार वाहन का ईंधन खत्म होने पर वाहन चालक के सामने परेशानी खड़ी हो जाती है क्योंकि पेट्रोल पंप पर बोतल में तेल देने पर मनाही है.

ऐसे में अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है और आप इंडियन ऑयल के टैंकर को एक फोन कॉल के माध्यम से अपने पास बुला सकते हैं. यह एक छोटा टैंकर है जिसमें पेट्रोल और डीजल की व्यवस्था है. वाहन चालक अपनी जरूरत के हिसाब से पेट्रोल या डीजल डलवा सकता है. इसके बाद मौके पर ही टैंकर चालक को आप पेमेंट कर सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के शहरी निकायों में रि-एसेसमेंट की प्रक्रिया शुरू, आ सकता है 500 करोड़ का प्रॉपर्टी टैक्स

ग्रामीण क्षेत्रों में फायदा

शहरों व हाइवे आदि जगहों पर तो पेट्रोल पंपों की संख्या अधिक होती है. लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोल पंपों की संख्या बहुत कम है. ऐसे में इंडियन ऑयल की यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों में कारगर साबित हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों में यह टैंकर एक जगह से दूसरी जगह पर मूव करते रहते हैं. माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इन टैंकरों की संख्या को और बढ़ाया जा सकता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!