18 महीने के बकाया DA एरियर को लेकर आई बड़ी खबर, फटाफट चेक करें डिटेल

नई दिल्ली । केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में बढ़ोतरी कर 31% कर दिया गया है. इसे एक जुलाई से लागू कर दिया गया है. यानि इसके हिसाब से सरकार अपने कर्मचारियों को चार महीने का महंगाई भत्ता (डीए) एरियर भी देगी. हालांकि 18 माह से लंबित डीए एरियर भुगतान का निर्णय अभी तक नहीं लिया गया है लेकिन उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार नए साल के मौके पर कर्मचारियों के डीए बकाया पर फैसला लें सकती है.

यह भी पढ़े -   सरसों तेल के दाम में गिरावट का दौर जारी, बाजार विशेषज्ञों ने जताया ये अनुमान

OFFICE

केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी

सातवे वेतन आयोग के तहत केंद्र सरकार ने केन्द्रीय कर्मचारियों को 31% डीए के अलावा कई बड़े फायदे दिए हैं. हालांकि डीए के बकाया का मामला 18 माह से लंबित है. नेशनल काउंसिल ऑफ ज्वाइंट कंसल्टेटिव मशीनरी के सचिव शिव गोपाल मिश्रा ने कहा कि परिषद ने सरकार के सामने मांग की है कि डीए की बहाली करते हुए 18 माह से लंबित डीए एरियर का एकमुश्त भुगतान भी किया जाएं. उम्मीद है कि दिसंबर माह में डीए बकाया के मामले पर कैबिनेट सचिव से चर्चा हो सकती है.

कितना मिलेगा डीए एरियर

नेशनल काउंसिल ऑफ ज्वाइंट कंसल्टेटिव मशीनरी के सचिव शिव गोपाल मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि लेवल-1 के कर्मचारियों का डीए बकाया 11,880 रुपये से 37 हजार रुपये के बीच होगा. वहीं, लेवल-13 के कर्मचारियों को 1 लाख 44 हजार 200 से 2 लाख 18 हजार 200 रुपये डीए एरियर के तौर पर मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!