केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिलेगा नए साल का तोहफा, जनवरी महीने में मिलेंगे 4500 रुपए एक्स्ट्रा

नई दिल्ली । केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द ही नए साल का तोहफा मिल सकता है. बता दे कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. जिसमें केंद्र सरकार जल्द ही अटके हुए डीए पर बड़ा फैसला ले सकती है. इस फैसले का फायदा 48 लाख कर्मचारियों और 60 लाख पेंशन धारियों को होगा. वहीं कई कर्मचारियों की सैलरी इस महीने 4500 रूपये बढ़कर आ सकती है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कर रही है प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

PAISE RUPAY

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर आई सामने 

केंद्र सरकार द्वारा लाखों कर्मचारियों को चिल्ड्रन एजुकेशन एलाउंस की सुविधा प्रदान की जाती है. यदि आपने भी अभी तक इसके लिए क्लेम नहीं किया है, तो अब आप आसानी से कर सकते हैं. आप बिना किसी ऑफिशियल डॉक्यूमेंट के इस अलाउंस का आसानी से फायदा उठा सकते हैं. सातवें वेतन आयोग के अनुसार सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के बच्चों को एजुकेशन पर 2250 रूपये तक का एजुकेशन अलाउंस दिया जा रहा है.

पिछले साल कोरोना माहमारी की वजह से कई लोग इसके लिए क्लेम नहीं कर पाए थे. अब सभी कर्मचारियों के पास मौका है कि वह इसके लिए क्लेम कर सकते है. सरकार के इस फैसले से करीब 25 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को फायदा होगा. बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के दो बच्चों की एजुकेशन पर अलाउंस दिया जाता है. यह अलाउंस प्रति बच्चा 2250 रुपए है, यदि किसी कर्मचारी के दो बच्चे हैं तो उसको 4500 रूपये दिए जाते हैं. केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों को नए साल पर बड़ा तोहफा देने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि 8 महीने से बकाए कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर जल्द ही सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!