दिल्ली से हरियाणा और राजस्थान के लिए जल्द शुरू होगी रैपिड रेल, तीनों राज्यों ने जारी किया बजट

नई दिल्ली | हरियाणा और राजस्थान के लोगों के लिए खुशखबरी सामने आई है. इन राज्यों के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से ट्रांसपोर्ट कनेक्टिविटी के लिए एक और बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने की योजना पर काम शुरू होने की उम्मीद बढ़ गई है. जी हां, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली- पानीपत और दिल्ली- अलवर के बीच रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए बजट जारी कर दिया है.

Rapidx Train

वहीं, इससे पहले हरियाणा और राजस्थान की सरकार ने भी रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए बजट जारी करने का ऐलान किया था. ऐसे में अब इन दोनों राज्यों को दिल्ली से रैपिड रेल संचालित होने की तस्वीर साफ हो गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस प्रोजेक्ट के लिए 415 करोड़ रूपए का बजट जारी किया है.

वहीं हरियाणा की BJP- JJP गठबंधन सरकार रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए 80 करोड़ रूपए का बजट जारी कर चुकी हैं. दिल्ली- मेरठ रूट पर रैपिड रेल संचालित होने के बाद दिल्ली- अलवर को रैपिड रेल से जोड़ने का काम शुरू होगा. इस प्रोजेक्ट में दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान तीनों राज्यों की सरकारों की संयुक्त भागीदारी रहेगी.

इस प्रोजेक्ट के लिए दिल्ली, हरियाणा और राजस्थान तीनों राज्यों की सरकारें बहुत पहले अपनी सहमति प्रदान कर चुकी हैं. सहमति के बाद हरियाणा और राजस्थान की सरकार ने रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए बजट जारी कर दिया था लेकिन दिल्ली सरकार की ओर से बजट जारी होने का इंतजार था. ऐसे में अब सीएम केजरीवाल द्वारा बजट जारी करने पर इस प्रोजेक्ट को बहुत जल्द पंख लगने जा रहें हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!