जून से महंगा हो जाएगा घर बनाना, इतने रुपए तक बढ़ेंगे प्रति बोरी सीमेंट के दाम

नई दिल्ली | चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे लोगों को फिलहाल राहत मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है. देशभर में जबरदस्त महंगाई आम आदमी की जेब पर डाका डाल रही है. खाने-पीने की चीजों से लेकर रोजमर्रा में प्रयोग होने वाली वस्तुओं की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है. महंगाई के इस दौर में आम आदमी के लिए सपनों का आशियाना बनाना भी महंगा होता जा रहा है. घर बनाने में इस्तेमाल होने वाली सबसे अहम वस्तु सीमेंट की कीमते भी बढ़ने वाली है.

यह भी पढ़े -   पर्सनल लोन चाहिए तो अच्छा सिबिल स्कोर है जरूरी, जानें चेक करने की पूरी प्रक्रिया

cement

महंगा हुआ सीमेंट

घर बनाने में इस्तेमाल होने वाली सबसे अहम वस्तु सीमेंट है. सीमेंट की कीमत में 55 रुपए प्रति बोरी की बढ़ोतरी होने जा रही है. बता दें कि सीमेंट की कीमत में यह बढ़ोतरी एक साथ नहीं होगी. सीमेंट के दाम में यह बढ़ोतरी धीरे- धीरे तीन चरणों में होगी.

1 जून को सीमेंट के दाम में 20 रुपये प्रति बोरी तक की बढ़ोतरी होगी. इसके बाद अगली बढ़ोतरी 15 जून को की जाएगी. 15 जून को सीमेंट के दाम 15 रुपये प्रति बोरी तक बढ़ाए जाएंगे. इसके बाद सीमेंट के दाम में अगली बढ़ोतरी 1 जुलाई को होगी. 1 जुलाई को सीमेंट के दाम में 20 रुपये प्रति बोरी तक का इजाफा होगा.

यह भी पढ़े -   इनसाइड स्टोरी: कैसे दिया गया था सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को अंजाम, जानिए पूरी कहानी

इस कंपनी ने बढ़ाए दाम

सीमेंट बनाने वाली प्रमुख कंपनी इंडिया सीमेंट लिमिटेड ने सीमेंट के दाम में 55 रुपये प्रति बोरी बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी का कहना है कि, कोयले की कीमतों में तेजी से आने से सीमेंट बनाने का लागत मूल्य बढ़ा है. जिस वजह से कंपनी को सीमेंट की कीमतें बढ़ाने का फैसला करना पड़ रहा है. कंपनी ने यह भी कहा कि, इस समय लगभग सभी वस्तुओं के दाम बढ़ गए हैं. अगर हमने अभी दाम नहीं बढ़ाए तो हमें काफी घाटा सहना होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!