फ्लिपकार्ट ने शुरू की नई सुविधा, अब मात्र बोलने भर से हो जाएगी शॉपिंग

नई दिल्ली ।  ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट अपने यूजर्स के लिए एक नई सुविधा लेकर आयी है. इसके तहत यूजर्स को अपने पसंदीदा सामान को खरीदने के लिए उसे सर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी,  ना ही टाइप करने की मेहनत करनी पड़ेगी. यूजर्स के कह देने से वह सामान व उसकी कीमत आपके मोबाइल पर होगी. जी हां यह संभव होगा,  फ्लिपकार्ड के नए वॉइस सर्च ऑप्शन के साथ. जिसके बाद ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट को तलाशने के लिए टाइपिंग में लगने वाला समय भी सीधे-सीधे बच जाएगा. बता दें कि इस फीचर का फायदा सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही उठा पाएंगे.

यह भी पढ़े -   गेहूं का भुगतान तीन दिन में जारी करने का था वादा, दस दिन हो गए अभी तक नहीं आई रकम

Flipkart Image

जानिए फ्लिपकार्ड के इस नए फीचर के बारे में विस्तार से 

फ्लिपकार्ट के इस फीचर को ऐमजॉन के एलेक्सा  पावर वॉइस सर्च से मुकाबले के तौर पर भी देखा जा रहा है. ऐमजॉन द्वारा 2020 में यह फीचर एंड्रॉयड फोनस के लिए लांच किया गया था. फ्लिपकार्ड ने इसको लेकर एक वीडियो जारी किया है. इसमें बताया गया कि यह फीचर उन लोगों के लिए ज्यादा बेनिफिशियल है,  जो अभी-अभी नेट से जुड़े हैं. फिलहाल फ्लिपकार्ट वॉइस सर्च का ऑप्शन हिंदी और इंग्लिश में ही है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली स्टेडियम मे पहलवान की मौत पर ओलंपिक पदक विजेता सुशील पर FIR दर्ज

वीडियो में बताया गया है कि घर का हर सदस्य अब सिर्फ बोलकर किसी तरह से अपनी मनपसंद चीजें खरीद सकता है. 29 सेकेंड के इस वीडियो में यूजर्स को पूरी जानकारी दी गई. इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए आवश्यक है कि आप एंड्रॉयड यूजर हो. इसके बाद आप जैसे ही ऐप को ओपन करेंगे. आपको माइक्रोफोन का आइकन नजर आएगा. आप उसे दबाए, जिसके बाद आप जिस भी प्रोडक्ट को लेना चाहते हैं उसे बोलना होगा और कुछ ही पल में वह सामान आपके सामने होगा. कंपनी का दावा है कि फ्लिपकार्ट पर 150 मिलियन प्रोडक्ट अलग-अलग 80कैटेगरी में उपभोक्ताओं के लिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!