4G के साथ Jio लांच कर सकता है लैपटॉप, जानिए पूरी खबर

नई दिल्ली । भारत में 4G की शुरुआत रिलायंस जियो ने की थी. जियों ही भारतीय बाजार में सबसे सस्ता 4G स्मार्टफोन लेकर आया था. हालांकि अब जियो के सस्ते 4G फोन लाइफ बाजार में बहुत कम ही देखने को मिलते हैं. उसके बाद जियों ने दुनिया का पहला और सबसे सस्ता 4G फीचर फोन लांच किया . अब खबर है कि कंपनी सबसे सस्ता लैपटॉप लॉन्च करने वाली है.

jio laptop

जानिए जियोबुक लैपटॉप के फीचर्स के बारे में 

रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो जल्द ही JioBook के नाम से अपना पहला और सस्ता लैपटॉप लेकर आने वाली है. इस लैपटॉप में 4G कनेक्टिविटी भी मिलेगी. जियो के लैपटॉप जियो बुक में फोकर्ड एंड्रॉयड होगा. जिसे JioOS के नाम से जाना जाएगा. बता दे कि लैपटॉप में सभी जियों ऐप का सपोर्ट मिलेगा. इसके अलावा जियो बुक में 4G LTE का सपोर्ट होगा. रिलायंस जियो ने लैपटॉप के लिए चाइनीस कंपनी ब्लू बैक कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है.

यह भी पढ़े -   Flipkart Big Sale 2021: स्मार्टफोन की कीमतों पर मिल रही हजारो की छूट

यह दोनों कंपनियां मिलकर JioBook लैपटॉप का निर्माण कर रही है. जियो फोन को भी इसी कंपनी ने तैयार किया था. XDA डेवलपर्स की रिपोर्ट के मुताबिक JioBook की लॉन्चिंग 2021 की पहली छमाही में हो सकती है. जियोंबुक का प्रोटोटाइप भी सामने आया है, हालाकि वास्तविक फोटो अभी तक सामने नहीं आ पाई है.

यह भी पढ़े -   जानिए कमाल की ट्रिक के बारे में, कौन देखता है चुपके चुपके आपकी Facebook प्रोफाइल

जानिए कब बाजारों में दस्तक देगा यह JioBook लैपटॉप 

जो तस्वीर सामने आई है उसमें लैपटॉप विंडोज दिख रही है. लेकिन कुछ रिपोर्ट से यह सामने आ रहा है कि इस लैपटॉप में विंडोज नहीं मिलेगा. वही फीचर की बात करें, तो JioBook मे 1366×768 पिक्सल रिवॉल्यूशन वाली डिस्प्ले मिलेगी. इसके अलावा इसमें स्नैप ड्रैगन 665 प्रोसेसर भी मिलेगा. जिसके साथ स्नैप ड्रैगन X12 4G मॉडेम का सपोर्ट होगा.

यह भी पढ़े -   BSNL का Jio से भी सस्ता प्रीपेड प्लान, सिर्फ 97 रुपए में मिलेगा 2GB डाटा

JioBook में 2GB LPDDR4x रैम के साथ 32GB की स्टोरेज मिलेगी. इसका एक दूसरा मॉडल भी आ सकता है जिसमें 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज मिलेगी. कनेक्टिविटी के लिए लैपटॉप में मिनी HDMI कनेक्टर, डूअल बैंड वाई -पाई, ब्लूटूथ और क्वालकॉम का ऑडियो चिप मिलेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!