करनाल लाठीचार्ज को लेकर सीएम मनोहर लाल पर बरसे राज्यपाल सत्यपाल मलिक- कहां किसानों से माफी मांगे खट्टर, एसडीएम हों सस्पेंड

नई दिल्ली । हरियाणा के करनाल में किसानों पर हुएं लाठीचार्ज के विरोध में प्रदेश की मनोहर सरकार पर लगातार निशाना साधा जा रहा है. इसी संबंध में अब मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को किसानों से माफी मांगने की सलाह देते हुए साथ ही एसडीएम पर कार्रवाई करने के लिए भी कहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम का विरोध कर रहे किसानों पर करनाल के बसताड़ा टोल पर जमकर लाठियां भांजी गई थी जिसमें कई किसानों को गंभीर चोटें आई थी.इस दौरान एक प्रदर्शनकारी किसान की उपचार के दौरान मौत भी हुई है.

यह भी पढ़े -   बॉर्डर खुलवाने को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर,15 नवम्बर को होंगी सुनवाई

STAYPAL MALIK
मीडिया को संबोधित करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन पिछले नौ महीनों से चल रहा है लेकिन अभी तक प्रधानमंत्री या गृहमंत्री द्वारा किसानों पर कही बल प्रयोग नहीं किया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ही इसे बढ़ावा दे रहे हैं. वो जानबूझकर उन जिलों में कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं जहां किसान आंदोलन की जड़ें मजबूत है. मुख्यमंत्री के इशारे पर ही किसानों पर अत्याचार हो रहे हैं.

यह भी पढ़े -   कल हरियाणा में मनाया जाएगा ‘वर्ल्ड कार फ्री डे’, CM खट्टर चलाएंगे साईकिल

हरियाणा के सीएम को इस निंदनीय घटनाक्रम के लिए किसानों से माफी मांगनी चाहिए. किसानों के सिर लाठी से फोड़ने के आदेश देने वाले एसडीएम पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए थी. अगर सरकार कार्यवाही करने में देरी बरत रही है तो इसका मतलब सरकार का हाथ उस अधिकारी के उपर है.

एसडीएम के विवादित बयान वाले वीडियो पर राज्यपाल ने कहा कि एसडीएम आयुष सिन्हा को तुरंत प्रभाव से बर्खास्त कर देना चाहिए. ऐसे अधिकारी को पावर में रहने का कोई अधिकार नहीं है जो सरेआम निहत्थे किसानों पर लाठीचार्ज करने के आदेश जारी करता है. वह इस पद पर रहने के लायक नहीं है. सरकार उस अधिकारी का समर्थन कर रही है इसलिए अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

में जब भी केन्द्रीय मंत्रियों से मुलाकात करता हूं तब सिर्फ एक ही बात कहता हूं कि किसानों को खाली हाथ घर मत भेजना. किसान शांतिपूर्ण तरीके से अपने हकों की लड़ाई लड़ रहा है लेकिन हरियाणा की गठबंधन सरकार बार-बार किसानों को उकसा रही है और उन पर बार-बार लाठीचार्ज किया जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!