माता वैष्णों देवी जाने वाले यात्रियों के लिए ख़बर, चलाई गयीं ये स्पेशल ट्रेन

Casino

नई दिल्ली ।  रेलवे की तरफ से स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेनें चला दी गई हैं. मगर यात्रियों को संक्रमण से बचने के लिए ट्रेन के बीच सफर में भी मास्क पहनकर रखना, शारीरिक दूरी का ख़्याल रखने के लिए भी आवश्यक हिदायत दी है. COVID 19 संक्रमण के केसों में सुधार आने के बाद रेलवे की तरफ से स्पेशल मेल एक्सप्रेस ट्रेन चला दी गई है.

RAIL TRAIN

जिसमें सबसे ज्यादा फायदा माता वैष्णो देवी कटड़ा व जम्मू जाने वाले यात्रियों को होगा. क्योंकि इस रूट पर यात्रियों की ज्यादा मांग को ध्यान में रखते हुए रेलवे की तरफ से जम्मू तक कई ट्रेनों को बहाल कर दिया गया है. मगर यात्रियों को संक्रमण से बचने के लिए ट्रेन के बीच सफर में भी मास्क पहनकर रखना शारीरिक दूरी का खयाल रखने के लिए भी आवश्यक हिदायत दी है.

फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने ट्रेनों की स्थिती क्लियर करते हुए कहा है कि ये स्पेशल ट्रेनें अपने शुरुआती स्टेशन से लेकर अंतिम स्टेशन तक सभी स्टेशनों के बीच रुककर चलेगी. ताकि यात्रियों को किसी प्रकार की दुविधा न हो और वे सुगमता से अपनी यात्रा कर सकें.

यह भी पढ़े -   मुरथल के ढाबों पर अब गैरकानूनी कार्य करने वालों की खैर नहीं, पुलिस ने तैयार की विशेष रणनीति

जम्मू रूट पर चलेंगी स्पेशल ट्रेनें

04698 जम्मूतवी बरौनी मोरध्वज सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 9 जुलाई को. 04697 बरौनी जम्मूतवी मोरध्वज सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 11 जुलाई को. 04684 अमृतसर लालकुआं एक्सप्रेस स्पेशल 10 जुलाई को. 04683 लालकुआं अमृतसर एक्सप्रेस स्पेशल 10 जुलाई को. 04690-89 जम्मूतवी काठगोदाम गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल 11 जुलाई को चलेगी, और 13 को वापसी के लिए श्री माता वैष्णो देवी कटरा- गाजीपुर सिटी एक्सप्रेस स्पेशल 15 जुलाई को. 04655 गाजीपुर सिटी श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस स्पेशल 16 जुलाई को चलेगी. इसी तरह से 04696 अमृतसर कोचुवेली सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 11 जुलाई, और 04695 कोचुवेली अमृतसर सुपरफास्ट एक्सप्रेस स्पेशल 14 जुलाई को चलेगी.

यह भी पढ़े -   PM मोदी ने 'Mann ki Bat' में की एक रेहड़ी वाले की तारीफ, जानें वजह

ट्रेनें चलीं मगर यात्रियों की संख्या अभी भी बेहद कम

रेलवे की तरफ से भले ही ट्रेनों की संख्या बढ़ा दी है. मगर ट्रेनों में भीड़ नहीं दिख रही है. बुधवार को दिल्ली से आई शताब्दी एक्सप्रेस से महज 75 यात्री ही जालंधर स्टेशन पर उतरे, और अधिकतर ट्रेनो के कई डिब्बे और सीटें खाली थीं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!