गैस सिलेंडर की कीमतों में आई भारी गिरावट, आज से लागू होगा नया रेट

नई दिल्ली | चौतरफा महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. लगातार बढ़ रही घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में आज भारी गिरावट देखने को मिली हैं. सरकारी तेल और गैस कंपनियों ने सिलेंडर की कीमत में 130 रुपए से लेकर 327 रुपए तक की राहत प्रदान की है. गैस की नई कीमतें एक जून यानि बुधवार से लागू हो रही है.

यह भी पढ़े -   HDFC बैंक ग्राहकों की होगी बल्ले- बल्ले, एचडीएफसी बैंक और HDFC के व‍िलय को RBI ने दी मंजूरी

Gas Cylinder

हालांकि इसका फायदा केवल व्यवसायिक उपभोक्ताओं को ही मिलेगा क्योंकि गैस कंपनियों ने केवल कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में ही बदलाव किया है. घर में उपयोग होने वाले गैस सिलेंडर की कीमत में कोई गिरावट नहीं की गई है क्योंकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत को पहले की ही तरह रखा गया है.

19 और 47 किलो वाला सिलेंडर हुआ सस्ता

तेल और गैस कंपनियों ने कामर्शियल सिलेंडर में बड़ी राहत दी हैं. 19 किलो वाला सिलेंडर 130.50 रुपये सस्ता हो गया है. इसी तरह से 47.5 किलो वाले सिलेंडर की भी 327.00 रुपये कीमत घटा दी गई है. रेस्टोरेंट, होटल सहित व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को इससे राहत मिलेगी. हालांकि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों को यथावत रखा गया है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली- गुरुग्राम के बीच आवागमन हुआ आसान, खुल गया Y शेप वाला अंडरपास

इससे पहले लगातार बढ़े थे दाम

कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में पिछले दो महीने के दौरान लगातार बढ़ोतरी देखने को मिली थी. मई के महीने में भी रसोई सिलेंडर दिल्ली में 2,354 रुपये में बिक रहा था और उससे पहले अप्रैल के महीनों में भी 19 किलो वाला सिलेंडर की कीमत 2,253 रुपये थी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!