हत्याकांड: हरियाणा के पलवल में दहेज की मांग पूरी ना होने पर पति ने पत्नी की हत्या

पलवल | हरियाणा के अलग-अलग जिलों से दहेज मांगने, वह इससे संबंधित अपराध के मामले इन दिनों सामने आ रहे हैं. अब हरियाणा के पलवल जिले के गांव आलापुर का मामला सामने आया है. जिसमें दहेज की मांग पूरी ना होने के कारण एक विवाहित नेहा की फांसी लगाकर हत्या कर दी गई. शहर के पुलिस थाने में नेहा के पिता की शिकायत पर नेहा के पति के खिलाफ दहेज और हत्या का केस दर्ज कर दीया गया है.

death

दरअसल यह मामला हरियाणा के पलवल जिले के आलापुर गांव का है जिसमें दहेज की मांग पूरा ना होने के कारण आरोपी ने अपनी पत्नी की फांसी लगाकर हत्या कर दी. लड़की के पिता ने पुलिस थाना में शिकायत दर्ज करवाई है. पुलिस ने इस मामले में दर्द शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी है.

जांच अधिकारी ने ये दीं जानकारी

जांच में जुटे अधिकारी एएसआई जमील अहमद ने मीडिया को जानकारी दी कि शिवाला कला पोस्ट गौतम खैर अलीगढ़ निवासी बलवीर ने शिकायत दर्ज करवाई है. जिसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि उनकी 20 वर्षीय बेटी नेहा की शादी जून महीने, वर्ष 2020 में पलवल के गांव आलापुर निवासी अंकुश के पुत्र राजबीर के साथ की थी. शादी में पीड़ित ने दान दहेज भी दिया था. किंतु शादी के बाद और अधिक दहेज लाने की मांग को लेकर उसकी बेटी को अंकुश प्रताड़ित करने लगा.

यह भी पढ़े -   करनाल के बस स्टैंड पर दो गुटों में हुआ जमीनी विवाद की वजह से झगड़ा, झगड़े में बरसी ईटे

नेहा के पिता ने लगाया यह आरोप

नेहा के पिता ने यह आरोप लगाया है कि 15 दिन पहले ही उसकी बेटी ने फोन कर बताया था, कि अंकुश ने उसका गला दबाकर हत्या करने का प्रयास किया है. इसके बाद ही पीड़ित अपनी बेटी के ससुराल आलापुर पहुंचा और अंकुश को समझा कर अपनी बेटी नेहा को अपने साथ ले जाना चाहता था. लेकिन अंकुश ने नेहा को अपने पिता के साथ नहीं जाने दिया था. पीड़ित अपनी बेटी को समझा कर वापस अपने घर चला गया. शनिवार शाम तकरीबन 6:00 बजे पीड़ित के पास बेटी की ससुराल से फोन आया कि बेटी ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है.

यह भी पढ़े -   अजब गजब Love Story, नाराज प्रेमिका को मनाने के लिए नकली पुलिसकर्मी बना युवक, पहुंचा जेल

यह सूचना मिलते ही पीड़ित अपने परिवार के साथ अपनी बेटी के ससुराल चला गया और वहां जाकर देखा कि उसकी बेटी मृत अवस्था में चारपाई पर पड़ी थी. उसके गले पर निशान भी थे. नेहा के पिता का आरोप है कि अंकुश ने दहेज की मांग पूरा ना होने के कारण नेहा की फंदा लगाकर हत्या कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!