इन जिलों में अब 24 घंटे बिजली, हरियाणा के किसानों को जल्द जारी होंगे ट्यूबवेल कनेक्शन

पंचकूला । हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश के दो शहरों गुरुग्राम और पंचकूला में अब 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति मिलेगी. इसके साथ ही प्रदेश सरकार किसानों को राहत देते हुए जल्द ही ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने जा रही है. इसके अलावा राज्य के किसान अब आठ कम्पनियों से ट्यूबवेल के लिए मोटर खरीद सकते हैं. सरकार ने मोटर खरीद के लिए पैनल में सात और कम्पनियों को स्वीकृति प्रदान की है.

यह भी पढ़े -   अपनी इन 5 चीजों की जानकारी कभी किसी को न दें, जानिए क्या कहती हैं जया किशोरी

tuble connection haryana

गुरुग्राम और पंचकूला में औधोगिक विकास की संभावनाएं देख रही है सरकार

प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि गुरुग्राम और पंचकूला में निर्बाध 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी. सीएम मनोहर लाल के निर्देश पर बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने सोमवार को बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें इस संबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

गुरुग्राम राष्ट्रीय राजधानी से सटा हुआ है जबकि पंचकूला प्रदेश की राजधानी से सटा शहर है. सरकार के दृष्टिकोण से ये दोनों जिले ऐसे हैं जहां औधोगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं. सरकार ने पंचकूला में उधमियों को नए प्रोजेक्ट लगाने के लिए आमंत्रित करते हुए हाल ही में जमीनों के रेट में काफी कमी की है. बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने कहा कि सरकार किसानों के प्रति समर्पित है और जल्द ही किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि ट्यूबवेल मोटर खरीदने के लिए अब किसानों को ज्यादा विकल्प प्रदान किए गए हैं.

यह भी पढ़े -   नहीं रहें फ्लाइंग सिख: लीजेंड धावक मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में कोरोना की वजह से निधन

बिजली मंत्री ने बताया कि अगस्त महीने तक हरियाणा के सभी ट्यूबवेल कनेक्शन आवेदको को मंजूरी दे दी जाएगी. 16 जूलाई तक सिरसा और फतेहाबाद जिले के सभी आवेदकों को ट्यूबवेल कनेक्शन जारी कर दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि धान के सीजन से पहले पावर पर्चेज कमेटी की बैठक की जाएगी. इसमें किसानों को पर्याप्त बिजली उपलब्ध कराने पर निर्णय लेने बारे में कदम उठाया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!