खुशखबरी: ग्रुप-D की वेटिंग लिस्ट में शामिल युवाओं का इंतजार होगा खत्म, जल्द ज्वाइनिंग कराएगी हरियाणा सरकार

पंचकूला | हरियाणा में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बता दें कि प्रदेश में अप्रैल 2018 में हुई 18 हजार से अधिक ग्रुप डी की भर्ती में वेटिंग लिस्ट में शामिल रहे युवाओं को हरियाणा सरकार द्वारा जल्द ही नियुक्ति दी जाएगी. इसके लिए सरकार ने सभी विभागों से 19 जनवरी 2019 को परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद रिक्त रह गए पदों की जानकारी मांगी है.

Haryana Staff Selection Commission HSSC

31 जुलाई तक मांगी गई जानकारी

बता दें कि ग्रुप डी परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद नौकरी पसंद नहीं आने की वजह से बहुत से चयनित उम्मीदवारों ने नौकरी ज्वाइन ही नहीं की थी. कई चयनित उम्मीदवारों ने बाद में नौकरी छोड़ दी तो कुछ उम्मीदवारों का दूसरी जगह सिलेक्शन होने के चलते कई विभागों में ग्रुप डी के पद खाली पड़े हैं. इन पदों को भरने के लिए मुख्य सचिव ने सभी विभागों, बोर्ड-निगमों और सरकारी संस्थाओं से 31 जुलाई तक रिक्त पदों की जानकारी मांगी है.

दूसरी तरफ ग्रुप डी की चयनित सूची को लेकर उसकी वैधता 31 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. जिसके चलते नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं को राहत प्रदान हुई है. मिली जानकारी अनुसार, स्पोर्ट्स कोटे के रिक्त पदों पर उम्मीदवारों के सही ग्रेडेशन सर्टिफिकेट न बनने के कारण वेटिंग लिस्ट के उम्मीदवारों का चयन नहीं हो पाया था.

यह भी पढ़े -   HPSC ने मांगे ग्रुप A और B की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन, यहां देखें नोटिफिकेशन

अब 31 अगस्त तक मेरिट के हिसाब से चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी जाएगी. इस बारे में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया है. मनोहर लाल सरकार के इस फैसले से ग्रुप डी की भर्ती में वेटिंग लिस्ट में शामिल रहे युवाओं का इंतजार अब बहुत जल्द समाप्त होने जा रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!