खुशखबरी: ग्रुप C और D के 22,600 पदों को भरने की तैयारी में HSSC, चुनाव आयोग की अनुमति का इंतजार

पंचकूला | लंबे समय से सरकारी नौकरी की बाट जोह रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. बता दें कि पिछले लंबे समय से प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए कोई भर्ती नहीं आई है जिससे इन भर्तियों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं का इंतजार लंबा होता जा रहा था. प्रदेश के युवा भी सरकार से लगातार भर्ती निकालने की मांग कर रहे थे, ऐसे में इन युवाओं का इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने जा रहा है.

यह भी पढ़े -   NHM Chandigarh Jobs: चंडीगढ़ में आई स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

Haryana Staff Selection Commission HSSC

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (HSSC) ने विभिन्न विभागों व बोर्ड- निगमों में खाली पड़े पदों को भरने के लिए 22 हजार 600 पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. खट्टर सरकार ने भर्ती प्रक्रिया को अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है लेकिन राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं तो ऐसे में भर्ती प्रक्रिया शुरू करने से पहले एचएसएससी ने राज्य चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है.

बता दें कि राज्य चुनाव आयोग की ओर से इस पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है लेकिन जानकारी निकलकर सामने आ रही है कि चुनाव आयोग जल्द ही स्वीकृति प्रदान कर सकता हैं. एचएसएससी ने ग्रुप सी और डी के पदों पर भर्ती करने का फैसला लिया है. इन दोनों ही कैटेगरी के पदों के लिए एचएसएससी द्वारा कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (सीईटी) का आयोजन भी किया जाना है. यह परीक्षा अगस्त में होगी लेकिन भर्ती प्रक्रिया पहले शुरू कर दी जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!