हरियाणा के कांग्रेस MLA छौक्कर के संस्थानों पर छापेमारी में मिली अहम डायरी, होंगे बड़े खुलासे

पानीपत । समालखा (पानीपत) से कांग्रेस विधायक धर्म सिंह छौक्कर के ठिकानों पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापेमारी की है. इस छापेमारी में आयकर विभाग को अहम डायरी बरामद हुई है. इस डायरी से बड़े खुलासे होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं और हरियाणा की राजनीति में बड़ा हंगामा पैदा हो सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस डायरी में अधिकारियों और राजनेताओं को दी गई रिश्वत और दो नंबर के लेन देन का लेखा जोखा लिखा हुआ है. यह सारा विवरण काम व नाम के विवरण के साथ लिखा हुआ है. यदि आयकर विभाग ने इस डायरी को सार्वजनिक कर दिया तो हरियाणा के कई बड़े राजनेता व अधिकारी परेशानी में आ सकते हैं.

यह भी पढ़े -   हांसी ब्रांच नहर में बहकर आए भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे, लोगों में भय का माहौल

PANIPAT MLA CBI RAID

बाप-बेटे मिलकर चलाते हैं इतना बड़ा कारोबार

छोक्कर का अपने बेटों विकास और सिकंदर के साथ खुदरा शराब बिक्री, हॉस्पिटैलिटी, हाउसिंग, रियल ईस्टेट का बड़ा कारोबार है. बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापेमारी के दौरान 40 करोड़ रुपयों के लोहे व सीमेंट के ऐसे बिल बरामद किए जो बादशाहपुर यानी गुरुग्राम के एक सामान्य दुकानदार से लिए हैं. इसी प्रकार के कुछ बिल रोहतक की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी से भी लिए गए हैं.

छोक्कर को भेजा वापस, बेटों से हो रही पूछताछ

बुधवार को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने रोहतक की इस कंस्ट्रक्शन कंपनी के पश्चात गुरुग्राम में सीमेंट व लोहे के विक्रेता बालाजी सीमेंट स्टोर और श्री बालाजी कंपनी के मालिक के संस्थानों व घर पर भी छापेमारी की. लगभग 100 करोड रूपयों के संदिग्ध बिल बताए जा रहे हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने इन सभी बिलों के पक्के सबूत इकट्ठे कर लिए हैं. दूसरी ओर, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीमें अभी भी धर्म सिंह छोक्कर के दोनों बेटों सिकंदर और विकास से प्राप्त दस्तावेजों के संबंध में गहरी पूछताछ करने में लगी हुई है. जबकि बुधवार को छोक्कर शाम को 4:00 बजे चंडीगढ़ इनकम टैक्स ऑफिस से वापस भेज दिए गए.

यह भी पढ़े -   राम रहीम को नहीं आई है रात भर नींद, रोहतक PGI से दोबारा भेजा गया जेल 

एक साथ 12 स्थानों पर आयकर विभाग ने की छापेमारी

आपको बता दें कि बुधवार को सुबह 6:30 बजे इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में गुरुग्राम कार्यालय की टीम ने छोक्कर से संबंधित गुरुग्राम, दिल्ली, पंचकूला, रोहतक और समालखा में एक साथ 12 स्थानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने लगभग 100 करोड रुपए के संदिग्ध बिल, 70 करोड की फ़र्ज़ी शेयर कैपिटल और 36 करोड़ का अफॉर्डेबल हाउसिंग घोटाला के साथ-साथ तीन करोड़ के गहने और चार बैंक लॉकर होने के सबूत इकट्ठे किए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!