हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान, जानें कब बनेंगे नए मंत्री

चंडीगढ़ | हरियाणा में कैबिनेट विस्तार को लेकर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने अपने बयान में दीपावली से पहले मंत्रिमंडल में विस्तार के संकेत दिए और कहा कि इस बार दीवाली अच्छी मनेगी. बता दें कि हरियाणा में इस समय दो मंत्री पद खाली पड़े हैं जिनमें से एक मंत्री भारतीय जनता पार्टी के हिस्से से बनेगा तो दूसरा सरकार में सहयोगी जेजेपी पार्टी के हिस्से से बनना तय है.

FotoJet 3

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी दिल्ली दौरे के दौरान केन्द्रीय मंत्रियों समेत संगठन के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं. वहीं उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला भी समय-2 पर दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलते रहते हैं. भाजपा- जजपा गठबंधन सरकार को हरियाणा में दो साल पूरे होने को है और जजपा के विधायक भी लगातार दुष्यंत चौटाला पर अपने कोटे से मंत्री बनाने को लेकर दबाव बना रहे हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि किन नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   कार्यसमिति बैठक में सोनिया गांधी के रुख ने साफ की हरियाणा कांग्रेस की तस्वीर, कुमारी शैलजा बनी रहेगी प्रदेश अध्यक्ष

सुनने में आ रहा है कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के बाद मंत्रिमंडल फेरबदल व दो नए मंत्री बनाने का पुरा खाका तैयार किया जा चुका है. इसके साथ ही मौजूदा मंत्रियों के विभागों में भी बदलाव देखने को मिल सकता है और मंत्रिमंडल से कुछ मंत्रियों की विदाई भी तय मानी जा रही है. हालांकि मंत्रिमंडल विस्तार में क्षेत्र और जातिय फेक्टर भी हावी रहने की पूरी संभावना है.

आमतौर पर जब कैबिनेट में नए मंत्रियों को शामिल किया जाता है तो दूसरे मंत्रियों के विभागों को नए मंत्रियों में बांटा जाता है. लेकिन जब कैबिनेट विस्तार के बिना हीं किसी मंत्री से विभाग लेकर दूसरे मंत्री को दें दिया जाता है तब यें बात साफ हो जाती है कि सरकार को मंत्री के कामकाज का तरीका पसंद नहीं आया. फिलहाल प्रदेश कैबिनेट विस्तार पर सभी की निगाहें टिकी हुई है और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के बयान के बाद इसकी सुगबुगाहट भी तेज हो गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!