हरियाणा में कांग्रेस में कलह हुई और तेज, शैलजा ने साधा विरोधियों पर निशाना कहां, मेरी रगों में कांग्रेसी खून है

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा कांग्रेस में छिड़ी कलह और तेज हो गई है. बता दें कि प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने विरोधियों पर टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि मेरी रगों में कांग्रेसी खून है, हो सकता है कि कुछ लोगों की रगों में कांग्रेसी खून ना हो. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस बड़ा समुद्र है नेता यहां आते जाते रहते हैं. मैं जन्मजात कांग्रेसी हूं, मेरे पूर्वजों ने भी कभी कांग्रेस नहीं छोड़ी.

kumari selja

शैलजा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की

बता दे कि गुरुवार को 19 विधायकों ने दिल्ली में पार्टी प्रभारी विवेक बंसल से मिल कर शैलजा की जगह हुड्डा को कमान सौंपने की मांग की थी. इस मुद्दे को  लेकर शैलजा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस पर कहा कि सबको अपनी बात रखने का हक है. पंचायत में स्थानीय निकाय के चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ने के सवाल पर सैलजा ने कहा इस पर जल्द फैसला लेंगे. कुछ विधायकों ने शैलजा से भी संपर्क किया है. विधायकों से चर्चा के बाद शैलजा दिल्ली पहुंच गई. शनिवार को उनकी प्रभारी और राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ बैठक हो सकती हैं.

कांग्रेस के कलह  का मुद्दा आलाकमान तक पहुंचा

वहीं इसी बीच प्रदेश में कलह का मुद्दा आलाकमान तक भी पहुंच गया है. सांगठनिक नियुक्तियों से ठीक पहले कलह खुलकर आने से नाराज आलाकमान ने नियुक्ति प्रक्रिया का पूरा रिकॉर्ड मांगा. प्रदेशाध्यक्ष के जरिए यह रिपोर्ट पार्टी प्रभारी तक पहुंचेगी. वहां से यह लिस्ट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तक जाएगी. वहीं से नामों का ऐलान किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   CMIE की रिपोर्ट को लेकर हुड्डा ने गठबंधन सरकार को घेरा, कहां- विश्वास नहीं है तो चैलेंज करके दिखाएं

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस संगठन में नई समितियां किसी भी समय हो सकती है. पार्टी नहीं चाहती कि नई नियुक्तिियों  को लेकर गुट बाजी बढ़े. इसलिए पार्टी ने 34 जिला अध्यक्षों की सूची जल्द आएगी इसका फैसला किया है. इसके साथ ही राज्य कार्यकारिणी का गठन भी किया जाएगा. उसके बाद ही ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!