उधार की बाइक पर दुल्हनिया को लेकर आया दूल्हा, दहेज का सामान लेने से किया इनकार

रोहतक । हरियाणा में कहीं दहेज ना मिलने की वजह से शादी टूटने के मामले सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हरियाणा के रोहतक में ना केवल दहेज लेने से मना किया, बल्कि दहेज मे मिलने वाले सामान को हाथ लगाने से भी इंकार कर दिया. बता दें कि दूल्हा विवाह के बाद अपनी दुल्हन को उधार मांगी गई बाइक से घर लेकर आया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़े -   तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम मुनमुन दत्ता की अग्रिम जमानत के लिए कल हिसार कोर्ट में सुनवाई, जानें क्या है मामला

Marriage Without Dowry

दहेज मांगा नहीं, न लिया कोई सामान

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के पैतृक गांव निदाना के रहने वाले संजीत नेहरा ने दहेज के लोभीयों  को आईना दिखाते हुए अपने दोस्त से बाइक उधार मांगी और उसी पर बैठाकर अपनी दुल्हन को शादी के बाद लेकर आए. वीडियो में नई नवेली दुल्हन और दूल्हा बाइक पर बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. हरियाणा रोडवेज में क्लर्क के पद पर तैनात संजीत नेहरा ने कहा कि दहेज न लेकर उसने कोई भी बड़ा काम नहीं किया है, बल्कि ऐसा सबको करना चाहिए. हरियाणा में इन दिनों दहेज के काफी मामले सामने आ रहे हैं, जिस वजह से कई शादियां भी टूट गई. यह घटना समाज को शर्मसार करने वाली है. ऐसे में दहेज न लेकर संजीत नेहरा ने ऐसे लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है. संजीत के इस कार्य की हर कोई तारीफ कर रहा है.

बता दें कि इससे पहले संजीत के बड़े भाई ने भी बिना दहेज के शादी की थी. संजीत का कहना है कि वे युवाओं को संदेश देना चाहते हैं कि उन्हें दुल्हन के रूप में सात पीढ़ियों का मान सम्मान रखने वाली जीवनसंगिनी मिलती है फिर दहेज के लिए हम किसी के सपनों को क्यों तार-तार करें. साथ ही उन्होंने युवाओं से भी आग्रह किया कि दान दहेज को दरकिनार करते हुए शालीनता से शादी करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!