रोहतक में मिलता है दो फीट का सवा किलो वजनी परांठा, 50 मिनट में तीन खाएं तो जिंदगी भर फ्री मिलेगा खाना व एक लाख रुपए इनाम

Casino

रोहतक । 50 मिनट में महज तीन परांठे खाने हों और इसके बदले में आपको पूरी जिंदगी फ्री में खाना मिलें और एक लाख रुपए का फ्री इंश्योरेंस मिलें तो क्या हो. जी हां, ऐसा ही एक ऑफ़र रोहतक में तपस्या परांठा रेस्टोरेंट पर सभी के लिए सालों से दिया जा रहा है. अब आप सोच रहे होंगे कि पचास मिनट में तीन परांठे खाना कौनसी बड़ी बात है. तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यें कोई आम परांठे नहीं है बल्कि एक परांठे के साइज 24 इंच का होता है,यानि परांठे का डायमीटर 2 फीट का होता है. वहीं वजन की बात की जाए तो एक परांठे का वजन करीब सवा किलो होता है. स्वाद तो ऐसा हैं जनाब,बस पुछिए मत. यहां के पराठों की चर्चा देशभर में चर्चित है.

यह भी पढ़े -   रोडवेज बसों का नहीं बढ़ेगा किराया, परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

ROHTAK NEWS 2
करीब 15 वर्ष पहले शुरू हुए इस अनोखे काम की अपनी ही अनोखी दास्तान है. रेस्टोरेंट मालिक रोहतक निवासी 38 वर्षीय मोनू मुकेश ने बताया कि बड़ा परांठा बनाने के आइडिया के पीछे उनकी ढाई साल की बेटी का दिमाग है. अब वही आइडिया उनकी पहचान की वजह बन चुका है. फिलहाल 30 किलोग्राम वजनी तवे पर सवा किलोग्राम से अधिक वजन वाला परांठा बनाया जाता है.

रेस्टोरेंट मालिक मोनू ने वर्ष 2006 की एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि एक दिन उनकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं थी. में उस समय किराए की दुकान पर रेस्टोरेंट चलाता था. उस दिन पत्नी गीता ने फोन करके रात को घर आते समय परांठे लाने को कहा. जब परांठे खाने के लिए मैं, मेरी पत्नी और ढ़ाई साल की बेटी तपस्या बैठे हीं थे .

उस दौरान बेटी ने मजाकिया लहजे में कहा कि पापा यह परांठे तो बहुत छोटे हैं, इनसे हम सभी का पेट नहीं भरेगा. इसके साथ ही बिटिया ने दोनों हाथों को फैलाते हुए कहा कि इतने बड़े परांठे बनाओं. बस यही से मुझे बेटी की बात में दम लगा और मैंने इस आइडिया पर काम करना शुरू कर दिया. फिर मैंने धीरे-धीरे सबसे बड़ा परांठा बनाने में सफलता हासिल की.

यह भी पढ़े -   रोहतक में खेत के कच्चे रास्ते में पड़ा था लावारिस थैला, उठाते ही जोरदार धमाका

बाजार से खरीदा 30 किग्रा वजन वाला तवा

12 वीं पास मोनू ने बताया कि उसकी शुरुआत से खुद का कोई बिजनेस करने की इच्छा थी. इसलिए उसने रेस्टोरेंट खोलने की सलाह बनाई. उन्होंने बताया कि बड़ा परांठा बनाने के लिए एक बड़े तवे की जरूरत थी. उसने एक दिन बाजार में देखा कि एक रेहड़ी वाला बड़े तवे पर टिक्की बना रहा था. फिर उसने भी बाजार जाकर 30 किलोग्राम वजनी तवा ख़रीदा. रेस्टोरेंट मालिक मोनू ने आगे बताया कि शुरुआत में बड़ा परांठा बनाने के काम में मुश्किल हुई लेकिन 20-25 दिन के कड़े अभ्यास के बाद बड़ा परांठा बनाने में सफलता हासिल हो ही गई.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के टोहाना में स्कूल खुलने के 14 दिन बाद 6 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, 2 दिन का अवकाश घोषित

अभी तक कोई नहीं उठा पाया ऑफर का लाभ

मोनू ने बताया कि इस परांठे का आकार दो फीट का है और वजन करीब सवा किलोग्राम होता है. यहां तैयार होने वाले परांठे से सामान्य 10 परांठे तैयार हो सकतें हैं. संबंधित 3 पराठों को 50 मिनट में खानें पर एक लाख रुपए का इनाम व जिंदगी भर फ्री में खाना खाने का ऑफर है लेकिन पिछले कई सालों बाद भी कोई अकेला व्यक्ति इस ऑफर का लाभ नहीं उठा पाया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!