हरियाणा: सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए एक और खुशखबरी, पढ़ें ये जरुरी खबर

सिरसा | प्रदेश के सरकारी स्कूलों में पढ़ाई कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है. लंबे समय से किताबों का इंतजार कर रहे छात्रों के पुस्तक वितरण का काम शुरू कर दिया गया है. पाठ्यक्रम में बदलाव के चलते छात्रों को पुस्तक मिलने में देरी हो रही है जिसको लेकर विपक्षी पार्टियां भी लगातार प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही थी.

school corona news

शिक्षा विभाग ने प्रकाशक को जल्द पुस्तक छपाई का काम पूरा करने के आदेश जारी किए थे. छपाई का काम पूरा होने के बाद अब सिरसा जिलें में पुस्तक वितरण का काम शुरू कर दिया गया है. मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक अंशज सिंह ने पुस्तक प्रिंटिंग और वितरण के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आज सिरसा जिलें के सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से किताबें बांटने की शुरुआत की गई है. उन्होंने बताया कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों में फिलहाल 16 लाख से ज्यादा छात्र है, जिन्हें ये किताबें बांटी जानी है.

निदेशक अंशज सिंह ने बताया कि फिलहाल पुस्तक वितरण के लिए विभाग की ओर से जिला स्तर, ब्लॉक स्तर और स्कूल स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है. जिस कक्षा के छात्रों की पुस्तकें स्कूल को मिलेगी वहां स्कूल प्रशासन द्वारा बच्चों को सूचना दी जाएगी ताकि वो अपनी पुस्तकें प्राप्त कर सकें.

यह भी पढ़े -   कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी ने 11 जुलाई से शुरू हो रही परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को दी बड़ी छूट, पढ़ें गाइडलाइंस

बता दें कि इस बार पाठ्यक्रम में बदलाव की वजह से स्कूलों में किताबें पहुंचने में देरी हो रही थी लेकिन अब गर्मियों की छुट्टियों के बाद जुलाई में स्कूल खुलते ही सभी छात्रों के हाथों में पुस्तकें होगी और उनकी पढ़ाई बिना किसी रुकावट के सुचारू रूप से चलती रहेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!