जमीन विवाद में भिड़े यूपी- हरियाणा के किसान, फायरिंग में एक की गई जान

सोनीपत | हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बीच चल रही सीमा विवाद की अग्नि शुक्रवार को दोबारा से धधक गई. हरियाणा और उत्तर प्रदेश के किसानों के बीच खुर्रम पुर के पास पथराव और फायरिंग हुई. दोनों पक्षों के बीच हुई इस फायरिंग में यूपी के बागपत जिले के नंगला बहलोलपुर गांव के एक किसान की मृत्यु हो गई है. खबर मिलते ही बागपत व कुंडली थाना पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अमला भी घटनास्थल पर पहुंच गया. किसान के मृत शरीर को बहालगढ़ रोड पर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में रखा गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़े -   टिकरी बार्डर पर रेप केस में नया मोड़, पीड़िता के पिता बोले- दो आरोपी थे 6 पर केस दर्ज क्यों

haryana 1618556404

यमुना क्षेत्र में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसानों के मध्य लगभग पांच दशक से सीमा को लेकर भारी विवाद चल रहा है. बागपत के नगला बहलोलपुर और सोनीपत के खुरामपुर के ग्रामीणों के मध्य लगभग 250 एकड़ भूमि को लेकर विवाद है. इसे लेकर बहुत बार लड़ाई झगड़े भी हो चुके हैं. हमेशा लड़ाई झगड़ों में दोनों पक्ष के कई लोग घायल होते हैं. अब दोबारा से इस भूमि पर बिजाई की गई गेहूं की फसल को काटने के संबंध में विवाद खड़ा हो गया है. इस संबंध में नंगला बहलोलपुर के किसानों ने सोनीपत के डीएम को ज्ञापन सौंपा था.

यह भी पढ़े -   रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय बाइक फंसी, तभी आ गई ट्रेन और फिर.......

गुरुवार को नंगला बहलोलपुर के किसानों ने पूरे प्रशासन की उपस्थिति में 70 एकड़ भूमि पर गेहूं की फसल की कटाई की थी. सीमा विवाद को लेकर शुक्रवार को दोनों गांव के ग्रामीण दोबारा से इकट्ठे हो गए. बाद में हुए लड़ाई झगड़े में दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी और फायरिंग हुई. इस फायरिंग में नंगला बहलोलपुर के किसान जिसका नाम अनिल उम्र 42 वर्ष थी, उसे गोली लग गई. उसे गंभीर हालत में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया. वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

यह भी पढ़े -   90 वर्षीय वृद्धा को बहू व पोते ने पीटकर घर से बाहर निकाला, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!