मौसम में बदलाव के कारण अस्पतालों में लगातार बढ़ रही है मरीजों की संख्या

बहादुरगढ़ । कभी बारिश,कभी धूप और कभी उमस भरी गर्मी के बीच मौसम में हर दिन बदलाव देखने को मिल रहा है. बता दें कि मौसम के बदलाव का असर सीधा अस्पतालों में देखने को मिल रहा है. मौसम में उतार-चढ़ाव की वजह से सुबह से ही अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग जाती है. पिछले 1 सप्ताह के दौरान बुखार, डायरिया सर्दी के मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा एचएयू हिसार के वैज्ञानिकों ने किया कमाल, पहली बार खोजी बाजरे की नई बीमारी

corona photo

मौसम में बदलाव की वजह से बढ़ रही है अस्पतालों में मरीजों की संख्या 

ऐसे में चिकित्सकों द्वारा अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है. हर दिन मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. कभी तो अचानक आसमान में बादलों का जमावड़ा होता है और बारिश हो जाती है. कभी मौसम में नरमी आ जाती है और तेज धूप निकल जाती है, जिसकी वजह से लोग गर्मी से परेशान हो जाते हैं. मौसम में बदलाव का असर सेहत पर साफ दिखाई दे रहा है. नागरिक अस्पताल की ओपीडी में चिकित्सकों के पहुंचने से पहले मरीजों की लाइन का तांता लग जाता है.

यह भी पढ़े -   डेंगू की बढ़ती रफ्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ली हाई लेवल मीटिंग, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

चिकित्सकों के अनुसार इन दिनों बुखार, डायरिया, सर्दी, जुकाम और खांसी के पीड़ित मरीज अधिक आ रहे हैं. सोमवार को भी नागरिक अस्पताल में सैकड़ों मरीज इलाज के लिए पहुंचे. भीड़ के चलते पंजीकरण खिड़की के आगे लाइन में मरीज अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए. डॉ उरेंद्र सिंह ने बताया कि इन दिनों कभी बारिश से ठंडा मौसम व गर्मी से मौसम बदलने की वजह से मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसलिए उन्होंने लोगों से ताजा भोजन करने, समय पर पानी पीने और बाजार के कटे फल और फास्ट फूड से परहेज करने का अनुरोध किया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!