Haryana Weather Update: हरियाणा में मानसून मेहरबान, कुछ ही देर में कई जिलों में भारी बारिश की संभावना

चंडीगढ़ | बीते 72 घंटों से हरियाणा में मानसून जबरदस्त तरीके से अपनी सक्रियता दर्ज करवा रहा है. सिरसा जिले को छोड़कर लगभग सभी जिलों भारी बारिश हुई है. प्रदेश के भीतर तीसरी बार जुलाई महीने में मॉनसून की सक्रियता देखने को मिली है. कुछ ही देर पहले करीब 9:50 पर भारत मौसम विज्ञान के चंडीगढ़ मौसम केंद्र द्वारा अल्पायु मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, अब नौकरी परीक्षाओं में पूछे जाएंगे हरियाणा के सवाल

weather barish

भारत मौसम विज्ञान विभाग के चंडीगढ़ मौसम केंद्र की ओर से जारी मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, हरियाणा में मानसून फिर से प्रभावी रूप से सक्रिय हो चुका है. जिसके चलते अगले दो-तीन घंटों में राज्य के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ भारी मानसूनी बारिश होने की संभावना हैं.

IMD Chandigarh की रिपोर्ट में हरियाणा के कुछ जिलों के नामों की लिस्ट भी जारी की है जिनमें बारिश होने की संभावना है. जिलों की लिस्ट में सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, कैथल, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत जिला और इनके आसपास के इलाके शामिल हैं.

गौरतलब बात यह है कि अभी तक प्रदेश के सिरसा जिले में सबसे कम बारिश हुई है लेकिन अब यहां भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है. लगातार हो रही बारिश से लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन अब जलभराव के कारण कई तरह की परेशानियों से लोगों को जूझना पड़ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो राज्य में 31 जुलाई तक मॉनसून अपनी सक्रियता दर्ज करवाएगा और जबरदस्त बारिश होगी. ग्रामीण इलाकों के लोगों और किसानों के लिए मौसम विभाग की ओर से सतर्क रहने की सलाह दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!