Weather Update: हरियाणा में ठंड का प्रकोप रहेगा जारी, जानिए अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम

अंबाला । हरियाणा में ठंड के मौसम में लगातार वृद्धि हो रही है और फिलहाल राहत के कोई आसार भी नजर नहीं आ रहें हैं. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताते हुए कहा है कि अभी कोहरा छाया रहेगा और आसमान में छाए बादलों से सर्द मौसम में इजाफा होगा. हालांकि आने वाले कुछ दिनों में सूर्य देवता दर्शन दे सकते हैं लेकिन उसका समय बहुत ही कम रहेगा.

Sardi Cold Weather 3

 

ऐसे में प्रदेशवासियों को अभी ठंड के मौसम से जुझने के लिए तैयार रहना होगा. वहीं इसके साथ ही चलने वाली हवाएं मौसम में और अधिक ठंडक का अहसास कराएगी. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर हरियाणा में ठंड को लेकर अभी कोई राहत मिलने के आसार नहीं हैं. उत्तर हरियाणा के जिलों पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कैथल, कुरुक्षेत्र और करनाल में आने वाले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अनुसार इन दिनों में धुंध का प्रकोप जारी रहेगा और मौसम में ठंड बढ़ेगी.

यह भी पढ़े -   निगम कार्यालय जाए बिना घर बैठे प्राप्त करे ये तीन सर्टिफिकेट, इस टोल फ्री नंबर पर करे कॉल

गना कोहरा छाने की वजह से हाईवे पर वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ेगी. कोहरे के कारण सदृश्यता में कमी आएगी और वाहनों की स्पीड कम रहेगी तथा दुर्घटना होने की संभावना भी बढ़ जाएगी. 17 जनवरी तक प्रदेश में इस प्रकार की स्थिति बनी रहेगी. हालांकि न्यूनतम तापमान में और गिरावट के आसार नहीं हैं, लेकिन सर्दी का सितम जारी रहेगा. 19 जनवरी तक आसमान में बादल छाए रहेंगे, जबकि सर्द हवाएं हाड कंपा देने वाली सर्दी का एहसास कराएगी.

यह भी पढ़े -   अब ड्राइविंग टेस्ट में नहीं होगा फर्जीवाड़ा, नियमों में बदलाव के साथ की गई और अधिक सख्ताई

वहीं इस मौसम को लेकर किसानों का कहना है कि गेहूं की फसल के लिए यह ठंड काफी फायदेमंद है. यदि ठंड पड़ती है तो गेहूं की पैदावार अच्छी होगी. ठंड का मौसम गेहूं की फसल के लिए वरदान साबित होगी. किसानों ने कहा कि हालांकि बारिश की वजह से थोड़ा नुकसान हुआ है लेकिन फिलहाल ठंड का मौसम फसलों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!