अगले 24 घंटों में हरियाणा के इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान, पहाड़ों पर बर्फबारी के संकेत

चंडीगढ़ । हरियाणा में 6 दिसंबर तक मौसम में बड़े बदलाव का पूर्वानुमान जताया गया है. मौसम विभाग ने बताया कि आंध्र प्रदेश में उठे चक्रवाती तूफान से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. मौसम विभाग द्वारा 6 दिसंबर तक हिमाचल के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के साथ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

BARISH HARYANA

इसका असर हरियाणा के मैदानी इलाकों में भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में हरियाणा के कुछ जिलों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जताया है. फरीदाबाद, गुरुग्राम, पलवल, झज्जर, भिवानी और हिसार में शाम तक 5 एमएम बारिश की उम्मीद है. ऐसे में बारिश होने से ठंड और बढ़ेंगी लेकिन लोगों को स्मॉग से राहत मिलेगी.

बता दें कि पिछले दो दिन से मैदानी इलाकों में छाए स्मॉग के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि शुक्रवार को कुछ जगहों पर हल्की बुंदाबांदी का असर भी दिखा और सूर्यदेव के दर्शन भी हुएं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन क्षेत्रों में अगले 3 घंटे में बारिश, मौसम विभाग ने अभी अभी जारी किया अलर्ट 

मैदानी इलाकों में सूखी ठंड और आसमान में छाया स्मॉग लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है. इससे खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. बड़े बुजुर्ग और बच्चे इससे खासतौर पर प्रभावित हो रहें हैं. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने बताया कि बारिश के बाद ही इस समस्या से निजात मिल सकती है. बारिश होने से जहां स्मॉग खत्म होगा वहीं मौसमी बीमारियां भी खत्म हो जाएंगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!