बारिश से आपके इलाके में जलभराव हो तो इन नंबरों पर करें कॉल, 1 घंटे में पहुंचेगी राहत टीम

रोहतक | सोमवार से हरियाणा में जबरदस्त बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश के कारण सड़कों गलियों और मोहल्लों में जलभराव की स्थिति बन रही है जिस कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जलभराव से बढ़ती परेशानियों को देखते हुए प्रशासन द्वारा अब सख्त कदम उठाए जा रहे हैं.

barish

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रोहतक नगर निगम प्रशासन ने इलाकों में होने वाली जलभराव से निपटने के लिए एक्शन प्लान तैयार किया है. जिसके लिए नगर निगम द्वारा कंट्रोल रूम के स्थापना की है जिसके अंतर्गत 20 कर्मचारियों की एक टीम का गठन किया गया है. यह टीम जिन इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हुई है वहां मौके पर पहुंचकर राहत कार्यक्रम चलाएगी.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, 27 से 30 सितंबर के बीच बारिश की संभावना

नगर निगम द्वारा जारी टोल फ्री नंबर

नगर निगम रोहतक ने हेल्पलाइन नंबर 18001805007 जारी किया है. यह एक टोल फ्री नंबर है जिसमें जलभराव की समस्या की शिकायत दर्ज कर सकते हैं. इस नंबर पर कॉल करने पर आपकी बात मानसरोवर पार्क के पास स्थित कंट्रोल रूम के कर्मचारियों के साथ होगी जिसके बाद आपके पास घंटे भर के भीतर निगम कर्मचारियों की टीम सहायता उपलब्ध कराने के लिए पहुंच जाएगी.

नगर निगम कमिश्नर प्रदीप गोदाना का कहना है कि इस प्रकरण में हमारी टीमें लगातार शिकायतें मिलने के बाद कार्य कर रही हैं. यह भी बताया कि इस प्रकरण में हमने अधिकारियों और कर्मचारियों को तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए हैं. नगर निगम की टीम को इस बात के भी दिशा निर्देश दिए गए हैं कि वे नगर निगम के इलाके में आने वाले मोहल्ले, कॉलोनियों और गलियों का निरीक्षण कर जांच करें जहां बारिश के समय जलभराव होता है. प्रदीप गोदारा ने इस बात की भी जानकारी दी कि जलभराव के ज्यादातर मामले शहरी इलाकों से सामने आ रहे हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!