गुरुग्राम और फरीदाबाद सहित हरियाणा में भरे जाएंगे जेई के रिक्त पद, पहले चयनित युवाओं ने नहीं किया ज्वाइन

पंचकूला । गुरुग्राम व फरीदाबाद सहित पूरे हरियाणा में जूनियर इंजीनियर के खाली पदों को जल्द ही भरा जाएगा. यह भर्ती मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल और बागवानी विभाग में जेई के पदों पर होगी. बड़ी संख्या में चयनित उम्मीदवारों के इन पदों पर ज्वाइन न करने की वजह से प्रदेश सरकार ने यह कदम उठाया है. राज्य सरकार ने संबंधित दस महकमों और बोर्ड- निगमों से रिक्त पदों की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी खुलेंगे, शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

Job

मैकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल और बागवानी विभाग में होंगी नियुक्ति

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा शहरी स्थानीय निकाय, कृषि,लोक निर्माण विभाग, पुलिस आवास विभाग के विभागाध्यक्षों के साथ ही मार्केटिंग बोर्ड, हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड,वेयर हाउस कारपोरेशन,आवास बोर्ड, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम और हैफेड के मुखियाओं से भर्ती परीक्षाओं का परिणाम घोषित होने के एक साल बाद भी ड्यूटी ज्वाइन नहीं करने या फिर त्यागपत्र देने के कारण खाली हुएं पदों का ब्यौरा मांगा गया है. हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को रिक्त पदों की जानकारी देने के साथ ही सामान्य प्रशासन विभाग को इसकी जानकारी देनी होगी.

यह भी पढ़े -   यूपीएससी परीक्षा में हरियाणा का दबदबा, महेंद्रगढ़ की ममता को 5वीं और देवियानी को मिली 11वीं रैंक

सरकार ने 10 महकमों और बोर्ड- निगमों से मांगी रिक्त पदों की स्टेटस रिपोर्ट

गौरतलब है कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने दिसंबर 2019 में विभिन्न महकमों और बोर्ड-निगमों में जेई की भर्ती निकाली थी. विभिन्न चरणों में हुई परीक्षा का परिणाम पिछले वर्ष जून में घोषित किया गया था. करीब एक साल बीत जाने के बाद भी कई चयनित उम्मीदवारों ने इन पदों पर ज्वाइन नहीं किया है. ऐसे में संबंधित महकमों में कामकाज प्रभावित हो रहा था. इसलिए प्रदेश सरकार ने इन पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!