राकेश टिकैत ने किया देशव्यापी आंदोलन का ऐलान, 24 जून को हरियाणा में होगा आंदोलन

यमुनानगर | अग्निपथ योजना का देश भर में विरोध किया जा रहा है. अब भाकियू भी इसके विरोध में आ गई है. भाकियू के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है. बता दें कि 24 जून को भाकियू जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन करेगी. आज राकेश टिकैत संजय विहार कॉलोनी में पहुंचे और यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की.

RAKESH TEKIAT

राकेश टिकैत ने किया बड़ा ऐलान 

उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से अग्निपथ योजना के बारे में स्पष्ट गाइडलाइन जारी की जानी चाहिए. हर रोज इसके नियम बदले जा रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को इस योजना को लागू करने से पहले बात करनी चाहिए थी. सरकार की इस योजना के तहत 25% अग्नि वीरों को सेना में भर्ती करने का दावा किया जा रहा है, इससे भ्रष्टाचार व्याप्त होगा. नौजवान 4 साल के बाद बेरोजगार हो जाएंगे.

हरियाणा में 24 जून को होगा व्यापक आंदोलन 

उन्होंने कहा कि हमने पहले भी कहा है कि 18 साल की उम्र से अधिक वालों को मिलिट्री की ट्रेनिंग दी जानी चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए कि वह बेरोजगार हो जाए. युवाओं द्वारा लगातार इसके विरोध में आंदोलन किया जा रहा है, वही इसी बीच सरकार के लोग ही उपद्रव फैलाने में लगे हुए हैं. युवाओं को ऐसे लोगों से भी सतर्क रहने की आवश्यकता है. इस आंदोलन में युवाओं पर मुकदमे भी दर्ज हो रहे हैं. सरकार को इस पर संज्ञान लेना चाहिए और बातचीत करनी चाहिए. अग्निपथ योजना पर स्पष्ट गाइडलाइन सरकार की तरफ से जारी की जानी चाहिए.

यह भी पढ़े -   Yamunanagar College Jobs: गुरु नानक कॉलेज यमुनानगर में आई भर्ती, इस प्रकार करें आवेदन

वहीं निजी कंपनियों के नौकरी देने के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया कि युवाओं को 10-12 हजार रूपये की नौकरी मिलेगी. राकेश टिकैत ने कहा कि अग्नीपथ योजना को लेकर सरकार की ओर से एक बयान जारी किया जाना चाहिए. जिस प्रकार सेना के प्रमुख सामने आ रहे हैं यह सही नहीं है. सरकार सेना का राजनीतिकरण कर रही है जो कि बिल्कुल गलत है, जिस देश में सेना प्रमुख आगे आए हैं वहां का तख्तापलट हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!